Friday, April 19, 2024
Homeराज्यमध्य प्रदेशढाबों पर दिन-रात बेची जा रही अवैध शराब, ढाबा संचालकों को कार्रवाई...

ढाबों पर दिन-रात बेची जा रही अवैध शराब, ढाबा संचालकों को कार्रवाई का नही है कोई भय

बैतूल, 26 फरवरी (राम किशोर पवार)। शाहपुर ब्लॉक की सीमा से गुजर रहे हाई-वे के किनारे लगे ढाबों पर शराब की अवैध बिक्री जोरों पर चल रही है। इन ढाबों पर दिन-रात शराब बेची जा रही है। ढाबा संचालकों को कार्रवाई का कोई भय नहीं है।कई ढाबों पर तो शराब मिलने से लेकर पीने तक की व्यवस्था की हुई है।

राष्ट्रीय राजमार्ग-69 पर ऐसे दर्शनों ढाबे हैं जिनमें लोगों को शराब परोसी जा रही है।इस मामले में संबंधित थाना पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों को सबकुछ पता होने के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रहे। यदि कभी कभार कार्रवाई के लिए पहुंचते हैं भी तो फोरी कार्रवाई कर लौट आते हैं। जिससे शराब के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों के हौसले अधिक बुलंद हो रहे हैं।

इन ढाबों पर खुला खेल

नेशनल हाईवे 69 पर दांडीवाड़ा, भौरा, सुखी नदी, मगरडोह, कुंडी, काली मिट्टी, शाहपुर, मोतीढाना, बरेठा,नीमपानी, पाडर आदि ऐसे स्थान हैं जिन पर किसी भी वक्त आसानी से शराब उपलब्ध हो रही है। इन ढाबों के संचालकों की शराब ठेकेदारों से सांठ-गांठ रहती है, जो इन्हें शराब उपलब्ध कराते हैं। बाद में उसी शराब को ढाबा संचालक महंगे दामों पर बेच रहे हैं।

दोगुनी दर वसूल रहे

जानकार सूत्रों ने बताया कि अवैध कारोबार से जुड़े लोग शराब की दोगुनी दर वसूल रहे हैं। कानून इनके लिए कोई मायने नहीं रखता।कई मर्तबा तो ढाबों पर शराब की लेनदेन को लेकर झगड़ा भी हो जाता है।

बढ़ रही दुर्घटनाएं

बेलगाम होती शराब की बिक्री के चलते हाई-वे पर दुर्घटनाएं भी बढ़ गई है। रात-रातभर आसानी से शराब मिलने की वजह से वाहन चालक नशे में वाहनों का संचालन कर रहे हैं। इसी का परिणाम है कि दुर्घटनाओं में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। हाई-वे किनारे के चिकित्सालयों से मिली जानकारी के अनुसार रात के वक्त दुर्घटना के अधिकतर मामले शराब के नशे में होने के आते हैं। एम्बुलेंस संचालकों की माने तो शराब बंदी से दुर्घटनाएं रोकी जा सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments