Tuesday, June 18, 2024
Homeराज्यअन्य राज्यइंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर बनाया जाएगा एमएसपी की गारंटी का...

इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर बनाया जाएगा एमएसपी की गारंटी का कानून : राहुल गांधी

-राजेश आहूजा ओर रजनीकांत आज़ाद की रिपोर्ट

सोनीपत/महेंद्रगढ़, 22 मई (वेब वार्ता)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और स्टार कैंपेनर राहुल गांधी का कहना है कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी का कानून बनाया जाएगा। साथ ही उन्हें कर्ज से मुक्ति दिलाने के लिए कर्ज माफी कमीशन का गठन होगा। मोदी सरकार ने 10 साल में बड़े-बड़े उद्योगपतियों का 16 लाख करोड़ रूपया कर्जा माफ किया है। लेकिन कांग्रेस देश का पेट पालने वाले किसानों का कर्जा माफ करेगी। राहुल गांधी सोनीपत में बड़ी चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने सोनीपत से कांग्रेस प्रत्याशी पं. सतपाल ब्रह्माचारी के लिए लोगों से वोट की अपील की।

इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा ने कांग्रेस सरकार के दौरान पूरे देश को विकास का रास्ता दिखाया। रोजगार, इंफ्रास्ट्रक्टर से लेकर खेलों तक हर क्षेत्र में हरियाणा ने तरक्की की, जिससे पूरे देश ने प्रेरणा ली। इसलिए लोकसभा चुनाव में जीत के बाद हरियाणा में फिर कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने हमेशा हरियाणा के साथ सिर्फ खिलवाड़ किया। प्रदेश के जवानों को बीजेपी ने मजदूर बनाकर छोड़ दिया है।<

/p>

मोदी ने सेना में अग्निवीर योजना लागू करके सेना और शहीदों को भी दो हिस्सों में बांट दिया। लेकिन कांग्रेस सरकार बनने पर इस योजना को कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा और फिर से फौजियों की पक्की भर्तियां होंगी। साथ ही केंद्र में खाली पड़े 30 लाख पदों पर 1 साल के भीतर पक्की भर्तियां की जाएंगी। कांग्रेस पढ़े-लिखे युवाओं को पहली पक्की नौकरी का अधिकार भी देने जा रही है। इसके तहत देश के तमाम शिक्षित युवाओं को 1 साल के लिए एक लाख रुपये की अप्रेंटिसशिप दी जाएगी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में महिलाओं के लिए भी एक क्रांतिकारी योजना का ऐलान किया है। 4 जुलाई से करोड़ों महिलाओं के खाते में साढ़े आठ हजार रुपए महीना यानी साल के एक लाख रुपये आने शुरू हो जाएंगे। इस योजना से देश की अर्थव्यवस्था को बेहद मजबूती मिलेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा में पहुंचने पर राहुल गांधी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने किसान, युवा, महिला व गरीबों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन समस्याओं का समाधान करने के लिए एक न्यायपात्र बनाया गया है, जो कांग्रेस के घोषणापत्र के रूप में देश के सामने हैं। कांग्रेस ने जो वादे किए हैं, वो उन्हें जरूर पूरा करेगी। जबकि भाजपा के तमाम वादे झूठ साबित हुए। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करके, बीजेपी ने उनकी लागत दोगुनी कर दी। कांग्रेस कार्यकाल में हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने, खेल-खिलाड़ियों और किसानों के सम्मान के मामले में पूरे देश का नंबर वन राज्य था। लेकिन बीजेपी ने उस हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध, नशे, भ्रष्टाचार और महंगाई के मामले में नंबर वन बना दिया। किसान, जवान और पहलवान हरियाणा की पहचान है। लेकिन इस सरकार ने हर वर्ग की अनदेखी और उसपर अत्याचार किए हैं।<

/p>

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने भी सोनीपत पहुंचने पर राहुल गांधी का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि 25 को होने वाली वोटिंग देश की दशा और दिशा तय करेगी। क्योंकि बीजेपी संविधान को खत्म करके देश को चीन और रूस के रास्ते पर ले जाना चाहती है। जबकि कांग्रेस संविधान की रक्षा के लिए यह चुनाव लड़ रही है। बीजेपी तमाम संवैधानिक संस्थाओं का गला घोट रही है जबकि राहुल गांधी प्रजातंत्र की रक्षा के लिए देश को एकजुट कर रहे हैं। नोटबंदी, अग्निवीर योजना, कोरोना मैनेजमेंट जैसी भाजपा की तमाम नीतियां जनता पर कहर बनकर टूटी हैं। पूरे देश और उसकी अर्थव्यवस्था को इन नीतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा। इनके चलते हजारों उद्योग बंद हो गए और करोड़ों युवा बेरोजगार हो गए। इसलिए इस बार जनता बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस को वोट देने जा रही है।

अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के बैनर के नीचे सोनीपत की नई अनाज मंडी आयोजित ‘न्याय का हक महा जनसभा’ रैली में तब्दील हुई,कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जी ने सोनीपत लोकसभा से इंडिया गठबंधन  के कांग्रेस प्रत्याशी श्री सतपाल ब्रह्मचारी के लिए वोटों की अपील की, इस मौके पर हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष श्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी,कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष श्री उदय भान,प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी  दीपक बाबरिया जी,पूर्व सांसद श्री धर्मपाल मलिक, सोनीपत लोकसभा  प्रत्याशी, पंडित  सतपाल ब्रह्मचारी,सभी मौजूदा विधायक गण, पूर्व विधायक गण,मेयर,सीनियर मेयर,डिप्टी मेयर,सभी   कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता गण,सभी कांग्रेस फ्रंटल संगठनों के नेता शामिल हुए, रैली स्थल का सारा इंतजाम सोनीपत से विधायक  की देख रेख  में सफल हो पाया,सफल रैली के लिए राहुल गांधी जी,भूपेंद्र सिंह हुड्डा, उदय भान,ओर पंडित  सतपाल ब्रह्मचारी जी  ने सभी का मंच से धन्यवाद किया,मंच संचालन सुरेंद्र छिकारा जी ने किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments