Wednesday, July 10, 2024
Homeराज्यमध्य प्रदेशउजाले यादों के... याद की जाएंगी शहर की हस्तियां, पेश की जाएगी...

उजाले यादों के… याद की जाएंगी शहर की हस्तियां, पेश की जाएगी स्वरांजली

भोपाल, (वेब वार्ता)। साहित्यिक और सांस्कृतिक आयोजनों की लड़ियों से शहर की रौनक बरकरार रखने की परम्परा फिर लहराने वाली है। साहिर लुधियानवी साहित्यिक एवं सांस्कृतिक सोसाइटी एक संगीतभरी शाम के जरिए शहर की उन नामवर शख्सियतों को याद करने वाली है, जिनकी यादों के उजाले हमेशा बरकरार रहने वाले हैं।

संस्था के गुलाम कादर ने बताया कि उजाले अपनी यादों के हमारे साथ रहने दो… शीर्षक से आयोजित कार्यक्रम 7 जुलाई को होगा। महादेवी वर्मा कक्ष, हिंदी भवन में होने वाले इस आयोजन में शहर की उन हस्तियों को याद किया जाएगा, जिन्होंने अपने कर्म और क्रिया से देश दुनिया में नाम स्थापित किया है। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम फिल्मी गीतकार और शायर असद भोपाली, लेखक रशीद अंजुम, नईम कौसर, शिक्षाविद शब्बीर बैग और शायरा मुमताज सिद्दीकी को समर्पित है।

गुलाम कादर ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान डॉ देव, संजीव शर्मा, राजेश भट्ट, कुलदीप सिंह, तबरेज खान, मोनिका झा संगीतभारी प्रस्तुति देंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान विभिन्न अवार्ड भी दिए जाएंगे। जिनमें सरवत जैदी भोपाली को असद भोपाली अवार्ड,  शारिक रब्बानी को रशीद अंजुम अवार्ड, इकबाल मसूद को नईम कौसर अवार्ड, संजीव गुप्ता को डॉ शब्बीर बैग अवार्ड और डॉ अंबर आबिद को ताज ए विरासत अवार्ड से नवाजा जाएगा। कार्यक्रम संयोजक गुलाम कादर ने बताया कि कार्यक्रम में पूर्व अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे। इस मौके पर कौसर सिद्दीकी, डॉ कमर अली शाह, उमेश कुमार तिवारी, एडवोकेट शाहनवाज खान विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments