Tuesday, June 18, 2024
Homeराज्यछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में साइबर फ्रॉड: शेयर बाजार का दिया झांसा, रिटायर बैक कर्मी से...

छत्तीसगढ़ में साइबर फ्रॉड: शेयर बाजार का दिया झांसा, रिटायर बैक कर्मी से करोड़ों की ठगी

भिलाई, (वेब वार्ता)। जिले में ऑनलाइन ठगी थमने का नाम नहीं ले रही है। अब रिटायर बैक कर्मी से करोड़ों रुपये की ठगी हुई है। अज्ञात आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

भिलाई नगर थाना क्षेत्र में बैंक ऑफ बड़ोदा से रिटायर्ड कर्मचारी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गए। ठगों ने कर्मचारी को झांसे में लेकर शेयर ट्रेडिंग के लिए अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट ट्रेडिंग एप डाउनलोड कराया। इसके बाद रिटायर्ड कर्मी ने 15 बार में  एक करोड़ 58 लाख रुपए की रकम ट्रांसफर कर दी। इस बीच एप में प्रॉफिट सात करोड़ से ज्यादा का दिखाने लगा, लेकिन रकम उनके खाते में ट्रांसफर नहीं हुई।

इसके बाद ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज का जांच में जुट है है। भिलाई नगर थाना प्रभारी राजकुमार लहरे ने बताया कि हुडको आमदी नगर निवासी सुरेश चिदंबरम (60 वर्ष) ने शिकायत दर्ज कराई थी।

प्रार्थी बैंक ऑफ बड़ोदा से रिटायर्ड हैं। दो महीने पहले 25 मार्च को उनके वाट्सएप पर एक अनजान नंबर से लिंक आया। जिसे ओपन करने पर उनका नंबर एक वाट्सएप ग्रुप में जुड़ गया। उस ग्रुप में माध्यम से उनकी पहचान बावा सिंह नाम के व्यक्ति से हुई।

बावा सिंह ने उन्हें एप के माध्यम से ऑनलाइन ट्रेडिंग ज्वाइन करने के लिए कहा और जॉन पीटर हसमन नाम के दूसरे व्यक्ति ने शेयर मार्केट से संबंधित जानकारी दी। साथ ही डीमेट अकाउंट खुलवा दिया। इसके बाद ट्रेडिंग के लिए रकम जमा करने के लिए कहा। रिटायर कर्मचारी ने 15 बार में एक करोड़ से अधिक की राशि जमा करते दिए। बहरहाल, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों को तलाश में जुट गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments