Tuesday, June 18, 2024
Homeराज्यछत्तीसगढ़चार संभागों के इन जिलों में बारिश के आसार, चलेगी तेज हवाएं,...

चार संभागों के इन जिलों में बारिश के आसार, चलेगी तेज हवाएं, तापमान में नहीं होगा बदलाव

रायपुर, (वेब वार्ता)। छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी हवाओं के प्रभाव से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। आज गुरुवार को प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश के साथ वज्रपात और अंधड़ चलने की संभावना है, लेकिन दोपहर की गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। बुधवार को प्रदेश के जिलों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। वहीं सबसे गर्म डोंगरगढ़ जिला रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 5 दिनों तक प्रदेश में एक दो जगह पर गरज चमक और तेज हवा चलने की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। इससे प्रदेश में अधिकतम तापमान में कोई बदलाव की संभावना नहीं है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि बंगाल की खाड़ी से आ रही भरपूर मात्रा में नमी हवाओं के वजह से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। यही वजह है कि प्रदेश में बारिश के साथ तेज अंधड़ चलने की संभावना है।

इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम एक्सपर्ट के अनुसार गुरुवार को रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग के रायगढ़, बलौदा बाजार राजनंदगांव, कांकेर, रायपुर, बिलासपुर, नारायणपुर, धमतरी, गरियाबंद, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, कबीरधाम और कोंडागांव समेत कई जिलों में बारिश की संभावना है। साथ ही कई जिलों में गरज चमक के साथ तेज हवा चलने की संभावना है।

इन इलाकों में बरसे बादल

बुधवार को प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान डोंगरगढ़ में 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 22.8 डिग्री सेल्सियस रहा। रायपुर में अधिकतम तापमान 41, माना एयरपोर्ट में 40, अंबिकापुर में 40.3, राजनांदगांव में 42, दुर्ग में 39.4, पेंड्रा रोड में 39.9 और बिलासपुर में 37 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है। साथ ही कवर्धा, मुंगेली, जगदलपुर, पिथौरा, सारंगढ़, लोरमी और माना एयरपोर्ट रायपुर में बारिश दर्ज की गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments