Thursday, July 11, 2024
HomeखेलWI vs USA: बारबाडोस की पिच से किसे मिलेगा साथ? बल्लेबाज लगाएंगे...

WI vs USA: बारबाडोस की पिच से किसे मिलेगा साथ? बल्लेबाज लगाएंगे रनों का अंबार या गेंदबाज करेंगे तीखा वार

बारबाडोस, (वेब वार्ता)। टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 राउंड के पहले मुकाबले में मिली हार के बाद वेस्टइंडीज का सामना अब अमेरिका की टीम से होगा। दोनों टीमों के बीच 22 जून को मुकाबला खेला जाएगा जो भारतीय समयानुसार सुबह छह बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमें बारबाडोस के केन्सिंगटन ओवल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए अमेरिका के सामने हर हालत में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। वहीं, अमेरिका की नजर एक और बड़े उलटफेर पर रहने वाली है।

बारबाडोस की पिच से किसे मिलेगा साथ?

बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम की पिच पर गेंद और बल्ले के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिलती है। इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को जहां उछाल के साथ गेंद को स्विंग कराने का भी मौका मिलता है तो वहीं मिडिल ओवर्स में स्पिनरों को भी इस पिच से मदद मिलती है। यहां पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का पलड़ा भारी रहता है, केंसिंग्टन ओवल में अब तक कुल 48 टी20 मैच खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 31 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं टारगेट का पीछा करने वाली टीम सिर्फ 17 मैचों को अपने नाम करने में कामयाब हो सकी है।

वेस्टइंडीज के लिए करो या मरो का मैच 

ग्रुप चरण में अपराजेय रहने के बाद वेस्टइंडीज को सुपर आठ चरण के पहले मैच में गत चैंपियन इंग्लैंड ने आठ विकेट से हराया था। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रहे और पारी में 51 डॉट गेंदें रही। इस हार के बाद रोवमैन पॉवेल की टीम अंकतालिका में सबसे नीचे खिसक गई है और उसका नेट रनरेट भी माइनस 1.343 है। उसे तीसरा खिताब जीतने की उम्मीदें बनाए रखने के लिए बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। दूसरी ओर पहले ही मैच में पाकिस्तान को हराने के बाद अमेरिका ने भले ही कोई मैच नहीं जीता हो लेकिन भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। सह मेजबान अमेरिका ने अभी तक आक्रामक क्रिकेट खेली है और इस मैच में भी उससे यही उम्मीद होगी ।

दोनों टीमों का स्क्वॉड

अमेरिका: मोनांक पटेल (कप्तान), आरोन जोन्स, एंड्रीज़ गौस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नितीश कुमार, नोशतुश केंजीगे, सौरभ नेत्रलवकर, शैडली वैन शल्कविक, स्टीवन टेलर, शायन जहांगीर।

वेस्टइंडीज: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोटी, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments