Thursday, May 23, 2024
Homeखेलराजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब को तीन विकेट से हराया, अंक...

राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब को तीन विकेट से हराया, अंक तालिका में शीर्ष पर

मुल्लापुंर, 14 अप्रैल (वेब वार्ता)। गेंदबाजों की मददगार पिच पर राजस्थान रायल्स को अच्छी शुरुआत का लाभ मिला जिसके चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के रोमांचक मुकाबले में शनिवार को एक गेंद शेष रहते उसने मेजबान पंजाब किंग्स के खिलाफ तीन विकेट की सनसनीखेज जीत दर्ज की।

राजस्थान ने टॉस जीत कर पंजाब को पहले बल्लेबाजी करने को कहा था। पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन बनाये, उस समय लग रहा था कि राजस्थान इस मैच को आसानी से अपने कब्जे में ले लेगा मगर पंजाब के गेंदबाजों ने सही लाइन लेंथ पर गेंदबाजी कर राजस्थान को संघर्ष करने पर मजबूर कर दिया और मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हो सका।

टूर्नामेंट में राजस्थान की छह मैचों में यह पांचवी जीत थी जिसके चलते वह दस अंकों के साथ अंकतालिका की पहली पायदान पर काबिज हो गया है वहीं पंजाब छह मैचों में चार अंकों के साथ आठवें स्थान पर है।

राजस्थान ने 148 रन के विजय लक्ष्य का पीछा करते हुये ठोस शुरुआत की। यशस्वी जायसवाल (39) और तनुष कोटियान (24) ने पहले विकेट के लिये 56 रन जोड़े जबकि संजू सैमसन (18) और रियान पराग (23) ने भी सूझबूझ भरी पारी से स्कोरबोर्ड को आगे बढाया। शिमरान हेटमायर ने दस गेंदो पर तीन छक्कों की सहायता से नाबाद 27 रन जोड़ कर दर्शकों का मनोरंजन किया। पंजाब की ओर से कगिसो रबाडा और सैम कर्रन ने दो दो विकेट अपने नाम किये जबकि अर्शदीप सिंह, लियम लिविंगस्टन और हर्षल पटेल को एक एक विकेट मिला।

इससे पहले राजस्थान के गेंदबाजों ने मेजबान बल्लेबाजों को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया और नियमित अंतराल में विकेट झटक कर स्कोरबोर्ड में बड़ा स्कोर टांगने के पंजाब के मंसूबों को सफल नहीं होने दिया। आवेश खान ने पारी के चौथे ओवर में अर्थव तायडे (15) का विकेट झटका जबकि सातवें ओवर में प्रभसिमरन सिंह (10) यजुवेंद्र चहल का शिकार बने। अगले ही ओवर में केशव महाराज ने जानी बेयरस्टो (15) को चलता कर दिया। कप्तान सैम कर्रन (6) भी महाराज का शिकार बने और पंजाब की आधी टीम 52 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी।

जितेश शर्मा (29),लियम लिविंगस्टन (21) और आशुतोष शर्मा (31) ने पंजाब के स्कोर को चुनौतीपूर्ण बनाने की भरसक कोशिश की मगर वे अपनी टीम को 150 के पार नहीं पहुंचा सके। राजस्थान की ओर से आवेश खान,केशव महाराज ने दो दो विकेट झटके जबकि कुलदीप सेन, यजुवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने एक एक बल्लेबाज को चलता किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments