Thursday, May 23, 2024
Homeराष्ट्रीयएमपी लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी ने भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार...

एमपी लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी ने भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार आलोक शर्मा को लिखा पत्र

नई दिल्ली, (वेब वार्ता)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक खुला पत्र भोपाल लोकसभा प्रत्याशी आलोक शर्मा के नाम आया है। जिसमें उन्होंने आलोक की कार्यशैली, जनता से जुड़ाव और जन समस्याओं के प्रति सजगता की जमकर तारीफ की है। पीएम ने इस पत्र में जनता को संबोधित करते हुए काम करने वाले को चुनने की अपील भी की है। साथ ही कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए उसके मोहपाश में न आने की सलाह भी दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आलोक शर्मा को अपना साथी संबोधित करते हुए लिखा है कि आप संगठन के एक परिश्रमी कार्यकर्ता के रूप में जाने जाते हैं। आपने भोपाल के महापौर के रूप में भोपाल को लगातार स्वच्छता सर्वेक्षण में उच्चतम स्थान प्राप्त करवाने में योगदान दिया है। परमार्थ का सजीव उदाहरण प्रस्तुत करते हुए आपने पिछले 30 वर्षों से आशापुरा धाम में दिव्यांगों, गरीबों और आवासहीनों को निःशुल्क भोजन कराने का पुण्य काम किया है। देश और प्रदेश के आम लोग दिन-प्रतिदिन जिन समस्याओं से जूझते हैं, उन मुद्दों के बारे में आपकी गहरी समझ और समस्याओं के निवारण के लिए जल्द-से-जल्द उपयुक्त समाधान प्रस्तावित करने की आपकी कार्यशैली अत्यंत सराहनीय है।

जताया विश्वास

प्रधानमंत्री ने इस पत्र में आलोक पर भरोसा जताते हुए लिखा है कि मुझे विश्वास है कि संसद में आप जनता जनार्दन का भरपूर आशीर्वाद लेकर आएंगे और नई सरकार में हम सब एक साथ मिलकर देशवासियों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का हर संभव प्रयास करेंगे। आप जैसे ऊर्जावान साथी मुझे संसद में मजबूती प्रदान करेंगे।

जनता से मांगा समर्थन

इस खुली चिट्ठी में पीएम मोदी ने भोपाल लोकसभा की जनता को भी संबोधित किया है। उन्होंने कहा कि आपके लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं और कार्यकर्ताओं से विनम्र भाव से कहना चाहता हूं कि यह चुनाव साधारण चुनाव नहीं है। यह चुनाव हमारे वर्तमान और उज्ज्वल भविष्य के निर्माण का एक सुनहरा अवसर है। यह चुनाव पांच-छह दशकों के कांग्रेस के शासन काल में हमारे परिवार और परिवार के बुजुर्गों ने जो कष्ट सहे हैं, उनसे मुक्ति पाने का अहम क्षण है। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा को मिलने वाला हर वोट एक मजबूत सरकार बनाने और वर्ष 2047 तक भारत को विकसित बनाने के प्रयासों को गति देने वाला मत है।

कांग्रेस की नीति से आगाह किया 

मोदी ने जनता से कहा कि आपसे कांग्रेस पार्टी और उसके इंडी अलायंस के विभाजनकारी और भेदभावपूर्ण उद्देश्यों के विरुद्ध मतदाताओं को जागरूक करने का आग्रह करता हूं। उनका इरादा एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों से आरक्षण छीनकर अपने वोट बैंक को देना है, भले ही धर्म के आधार पर आरक्षण असंवैधानिक है। वे लोगों की मेहनत की कमाई को छीनकर अपने वोट बैंक को देने पर तुले हुए हैं। कांग्रेस ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वे विरासत कर जैसे खतरनाक विचारों का समर्थन करेंगे। इन्हें रोकने के लिए देश को एकजुट होना ही होगा।

और मौसम से सतर्क रहें 

अपनी इस खुली चिट्ठी में जनता से मौसम की तल्खी से सुरक्षित रहने के लिए भी आग्रह किया है। उन्होंने लिखा है कि इन दिनों गर्मियां काफी बढ़ गई हैं और इनसे लोगों को होने वाली असुविधाओं से मैं अवगत हूं। मगर, यह चुनाव राष्ट्र के भविष्य के लिए अत्यंत आवश्यक है। इसलिए मेरी लोगों से अपील है कि वे धूप तेज होने से पहले सुबह-सुबह ही मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान कर आएं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से भी अनुरोध किया है कि वे अपनी और अपने आसपास के लोगों की सेहत का भी ख्याल रखें। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरी ओर से सभी मतदाताओं को आप गारंटी देना कि मोदी का पल-पल देशवासियों के नाम है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments