Tuesday, July 23, 2024
Homeराज्यछत्तीसगढ़अब भी कैसे चल रहा महादेव ऐप : भूपेश बघेल

अब भी कैसे चल रहा महादेव ऐप : भूपेश बघेल

रायपुर, 18 मार्च (वेब वार्ता)। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर राजनांदगांव पहुंचे। यहां खुटेरी में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन और राजनांदगांव शहर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में वह शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने उन पर हुए एफआईआर को लेकर कहा कि अग्रिम जमानत के लिए अपील नहीं करेंगे। इसके साथ ही कांग्रेस नेता के मंच पर ही छलके दर्द को लेकर कहा कि यह कांग्रेस पार्टी है, जहां कहने की छूट मिलती है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो चुकी है। लगातार प्रत्याशियों का दौरा भी शुरू हो चुका है। भूपेश बघेल ने खुटेरी और राजनांदगांव शहर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होकर लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि लगातार 6 विधानसभा क्षेत्र के ब्लॉक स्तरीय बैठक में शामिल हो रहा हूं। यह बैठक संपन्न हो चुकी है। कल पंडरिया और कवर्धा विधानसभा में बैठक होगी। लगातार ब्लॉक स्तर की बैठक चल रही है। उन्होंने कहा कि, ‘हमारे प्रदेश में कुछ सीटें बची हुईं हैं। डिक्लेयर होने में वह भी जल्द डिक्लेयर हो जाएगी।’

कांग्रेस नेता सुरेंद्र दाऊ के खुटेरी के कार्यकर्ता सम्मेलन में भूपेश बघेल के सामने 5 साल में न कार्यकर्ताओं का सम्मान हुआ न काम को लेकर पूछे गए सवाल में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि,  ‘मैंने तो उसका जवाब भी दिया है। मैंने कहा यह कांग्रेस पार्टी है, जहां कहने की छूट मिलती है यहां सब अपनी बात कह सकते हैं।’ अपने ऊपर हुए एफआईआर को लेकर उन्होंने कहा कि, ‘मैं अग्रिम जमानत के लिए अपील नहीं करूंगा। मुझे पहले नोटिस तो दें मैं जाऊंगा, क्या आरोप है पहले वह तो मैं समझूं।’

उन्होंने कहा कि बिना कारण के एफआईआर कर दिए हैं, जो विवरण है उसमें मेरे नाम का उल्लेख नहीं है। सूची में मेरा नाम डाल दिया है। पूरे देश भर में हमने लुक आउट सर्कुलर जारी किया। हमने भारत सरकार को भी लिखा महादेव बंद होना चाहिए फिर भी आज महादेव ऐप सट्टा चल रहा है। डबल इंजन की सरकार में चल रहा है, यदि गलत है तो चल क्यों रहा है तो प्रोटेक्शन मनी कौन ले रहा है। दिल्ली में बैठे हुए लोग ले रहे हैं कि राज्य में बैठे हुए लोग ले रहे हैं। चल तो अभी भी रहा है बंद हो जाना चाहिएस हुआ नहीं।

पूर्व मुख्यमंत्री पर हुए एफआईआर में प्रेसवार्ता लेने पर पूछे गए सवाल में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इतने डरे हुए लोग हैं कि चार तारीख को एफआईआर करते हैं। अपनी वेबसाइट में नहीं डालते दिल्ली के पत्रकार उसको छपते हैं कितने डरे हुए हैं कि आप यदि सही होते तो अपने वेबसाइट में डालना था, क्यों नहीं डाले। आजकल तो उद्योग चल रहा है ट्रांसफर उद्योग अभी-अभी बंद हुआ है। आचार संहिता लग गया, वसूली चल रही है एक बड़े होटल में कद्दावर मंत्री लोग बैठकर उसके कलेक्शन वाले बैठते हैं। सभी लोगों को बुला बुलाकर वसूली चल रहा है मुझे तो जानकारी मिली है कि राइस मिलर को प्रति क्विंटल 30 रुपये मांगा जा रहा है और उद्योगपतियों से करोड़ों रुपये यह लोग दबाव पूर्वक ले रहे हैं तो इसमें ईडी वाले कब कार्रवाई करेंगे जैसे आरोप भी पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments