Friday, October 18, 2024
Homeराज्यछत्तीसगढ़भाजपा जांच दल ने अग्निकांड मामले का किया निरीक्षण, बोले- हिंसा भड़काने...

भाजपा जांच दल ने अग्निकांड मामले का किया निरीक्षण, बोले- हिंसा भड़काने का षड्यंत्र

बलौदाबाजार, (वेब वार्ता)। छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सिंह ने बलौदाबाजार अग्निकांड मामले की जांच के लिए गठित पांच सदस्यीय जांच दल बलौदाबाजार पहुंचा। जांच दल के संयोजक दयालदास बघेल, सदस्य टंकराम वर्मा, शिवरतन शर्मा, नवीन मार्कण्डेय, रंजना साहू ने गिरौदपुरी से पांच किलोमीटर दूर अमरगुफा (महकोनी) में स्थित जैतखाम के क्षतिग्रस्त किए जाने और जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट व एसपी दफ्तर में हुई आगजनी, तोड़फोड़ और पीड़ितों से मुलाकात की और घटना से जुड़े आवश्यक पहलुओं पर गंभीरता से अध्ययन और संबंधित लोगों से चर्चा की।

भाजपा जांच दल ने प्रारंभिक जांच में पाया कि इतनी बड़ी संख्या में दूर-दूर से आए लोगों की आने-जाने और खाने की व्यवस्था में विपक्ष की भी भूमिका है, जो आगे और जांच उपरांत स्पष्ट हो जाएगी। जांच दल ने यह भी पाया कि अभी तक जो कार्रवाई चल रही है, वह सही दिशा में है। इसके आगे और जो भी पहलू सामने आते जायेंगे, उन पर भी शासन-प्रशासन नजर बनाए हुए हैं और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो, इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है। जांच दल ने यह भी स्पष्ट किया कि निर्दोष लोगों को किसी प्रकार की कोई तकलीफ ना हो पाए साथ ही जिनका भी व्यक्तिगत नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई के लिए अधिकारियों से बात भी की गई है।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक तथ्य इस और इशारा कर रहे हैं कि सुनियोजित प्रकार से हिंसा भड़काने का षड्यंत्र रचा गया है। इसके लिए असामाजिक तत्वों का सहारा लिया गया है। जांच दल ने पाया समाज इस षड्यंत्र में उजागर होते चेहरे को पहचान चुका है वह उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments