Tuesday, June 18, 2024
Homeराष्ट्रीयप्रशासनिक समस्याओं का एक समाधान भीम ब्रिगेड ट्रस्ट : खोसला

प्रशासनिक समस्याओं का एक समाधान भीम ब्रिगेड ट्रस्ट : खोसला

-पैंथर पार्टी के अध्यक्ष भीम सिंह की तीसरी श्रद्धांजलि सभा में दर्जनों लोगों ने सामाजिक कुरीतियों के लड़ने की शपथ ली

नई दिल्ली, (वेब वार्ता)। प्रमुख समाजसेवी और पैंथर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे भीम सिंह की तीसरी श्रद्धांजलि सभा के अवसर पर देश विदेश से आए भारतीय नागरिकों ने राजनैतिक व प्रशासनिक कुरीतियों के विरुद्ध संघर्ष का ऐलान किया। सभी लोगों ने एक स्वर में शपथ लेते हुए कहा कि हम सब को एक जुट होकर हर बुराई से लड़ने की जरूरत है।

31 मई 2024 प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया न्यू दिल्ली शेर जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी सुप्रीमो प्रो भीम सिंह जी की तीसरी पुण्यतिथि पर भीम ब्रिगेड ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव जोली खोसला व मुख्य सदस्य सुशील खन्ना और कली राम तोमर, ऐ.जे राजन, प्रेम सिंह, इरशाद कुरैशी, हंसराज वर्मा, सुनीता चौधरी, सविता शर्मा, भूषण कुमार जैन, व अन्य सदस्यों ने पूर्व मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ओम सपरा, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव रोहित पांडे, अधिवक्ता बी एस बिलोरिया, बाबा रामदेव तोमर, बहन नैंसी कौल ने समक्ष शपथ ली कि प्रशासनिक समस्याओं के समाधान के लिए भीम ब्रिगेड ट्रस्ट का हर सदस्य निशुल्क हमेशा तत्पर रहेगा, क्योंकि प्रो भीम सिंह ने भी अपना पूरा जीवन अवाम के लिए लगाया और उन्हें अनेकों सुविधाएं उपलब्ध करवाई, जेलों में बंद कई कैदियों को छुड़वाया।

Bhim Brigade Trustउसी के आधार पर आज हम सब मिलकर प्रो भीम सिंह की तीसरी पुण्यतिथि पर यह शपथ लेते हैं कि प्रशासन द्वारा सताए हुए लोगों की सहायता करेंगे। जिस प्रकार सुशील खन्ना ने कहा कि द्वारका मोड़ सेवक पार्क में दो महीने से पानी नहीं आ रहा है। आजादी के 77 वर्ष बाद भी सांसद, विधायक पार्षद यह कहते हैं कि हमने बहुत विकास किया है। कहां है विकास? विकास इन जनप्रतिनिधियों के अपने घरों में चल-अचल संपत्ति में आज देखा जा सकता है। जनता महंगाई और बेरोजगारी से त्राहि त्राहि कर रही है, यह जनप्रतिनिधि करोड़ों रुपया चुनाव में पानी की तरह बहाकर जनता को सरेआम मिलकर लूट रहे हैं। जनता इनका विरोध करने से घबराती है क्योंकि इनके गुर्गे कुछ भी कर सकते हैं। भीम ब्रिगेड ट्रस्ट आपके साथ है कभी भी आपको कोई बेवजह सताए आप हमें बताएं। आप हमारा साथ दो ताकि अपने मौलिक अधिकार प्राप्त कर सको।

सरकारी अधिकारी अपना कार्य किसी भी तरह पूरा नहीं कर रहे हैं। जिस प्रकार दो दिन पूर्व पूर्वी दिल्ली में एक छोटे अस्पताल में हादसा हुआ जिसमें डॉक्टर और नर्स की लापरवाही से बच्चों की जान चली गई। इसका जिम्मेदार क्षेत्र का थाना प्रभारी, अग्नि विभाग का उच्च अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग का नोडल ऑफिसर, एमसीडी का नोडल ऑफिसर है। जिनका काम है सरकार द्वारा दिए गए लाइसेंस की जांच करना। लाइसेंस खत्म था तो उसकी जिम्मेदारी है सरकारी अधिकारी की। इनको तनख्वाह मिलती है सभी चीजों को जांच करने की, मगर यह रूपए पैसे लेकर भ्रष्टाचार कर जनता के जीवन से खिलवाड़ करते रहते हैं।हमारा निवेदन है कि इन सभी पर भी डॉक्टर और नर्स की तरह मुकदमा चले व इनको सरकारी पदों से निकाल दिया जाए। अगर 10 पर कार्यवाही होगी तो एक लाख अपने आप सुधर जाएंगे। मगर जनप्रतिनिधि चुनने के बाद मंत्री बनकर सब कुछ भूल जाते हैं। जनता को मिलकर इन्हें सबक सिखाना चाहिए।

श्रद्धांजलि सभा में जादूगर जितेंद्र सिंह बब्बर ने पांच ताश के पत्तों में प्रो भीम सिंह जी की तीसरी पुण्यतिथि बिना देखे अलग-अलग व्यक्तियों के हाथों में निकाल दिए। 31.5.24 जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। श्रद्धांजलि सभा में प्रोफेसर भीम सिंह को चाहने वालें सैकड़ों लोगों ने आकर श्रद्धांजलि दी। दुबई से आए कारोबारी सरदार अजीत सिंह चड्ढा ने कहा कि यहां सुनने से जैसा पता लग रहा है भीम सिंह के बारे में मेरा दुर्भाग्य है कि मैं उनसे नहीं मिल सका। मैं आगे से भी ब्रिगेड ट्रस्ट के साथ हमेशा जुड़ा रहूंगा। उनके साथ आईपी सिंह जो दिल्ली में काफी समय से समाज सेवा कर रहे हैं साथ में शर्मा जी जो एयरलाइंस का कारोबार में रुचि रखते हैं, रमेश खजुरिया, राहुल, प्रवीण गौतम, सूरमचंद शर्मा, सुरजीत सिंह ग्लोरिया, फरीदाबाद से आए मनीष कुमार, वेब वार्ता न्यूज़ एजेंसी के संपादक सईद अहमद और सिम इंस्टिट्यूट के निदेशक बिलाल अहमद, पत्रकार साथी इकरार खान, बृजेश कुमार, गुलजार भाई, मनोज कुमार आदि ने मिलकर श्रद्धांजलि दी और भीम ब्रिगेड का साथ देने का वचन भी दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments