Thursday, July 11, 2024
Homeराज्यउत्तर प्रदेशकोयले से लदी मालगाड़ी के वैगन में लगी आग, उठने लगा धुआं,...

कोयले से लदी मालगाड़ी के वैगन में लगी आग, उठने लगा धुआं, मची खलबली

अलीगढ, (वेब वार्ता)। दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक पर टूंडला से तुगलकाबाद जा रही कोयले से लदी मालगाड़ी की एक बोगी में 21 जून शाम करीब पांच बजे आग लगने से रेलवे स्टेशन पर यात्रियों में खलबली मच गई। आग की सूचना पर दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझा लिया।

कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी के इंजन से 14 वें वैगन में किसी तरह से आग लग गई और उससे धुआं उठने लगा। गार्ड अशोक मीणा ने टूंडला कंट्रोलर, अलीगढ़ स्टेशन के अलावा अग्निशमन विभाग को सूचना दे दी। जिस पर दमकल कर्मी व रेलवे कर्मी मौके पर आ गए। इस बीच एहतियातन मालगाड़ी को रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या पांच पर मुख्य लाइन से लूप लाइन पर खड़ा करा लिया गया और ओएचई लाइन को बंद करा दिया गया। फिर उठ रहे धुएं पर दमकल कर्मियों ने पहुंचकर तत्काल काबू पा लिया।

आरपीएफ पोस्ट के कमांडर राजीव वर्मा ने बताया कि रेलवे अफसर जांच कर रहे हैं कि बोगी में आग किस कारण से लगी थी। हालांकि कोयल व पत्थरों के बीच घर्षण होने पर कई बार आग सुलग जाती है, संभावना है कि इसी तरह कोयले में आग लगी थी, फिर भी जांच जारी है। उन्होंने बताया कि मालगाड़ी में आग लगे होने से रेल संपत्ति को कोई हानि नहीं हुई है। इसके बाद मालगाड़ी को गंतव्य को रवाना कर दिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments