Saturday, March 2, 2024
Homeराज्यमध्य प्रदेशनोट दुगुने करने के नाम पर युवती से 60 हजार की ठगी

नोट दुगुने करने के नाम पर युवती से 60 हजार की ठगी

छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा जिले के चांदामेटा के बडकुही में नोट दुगुने करने के नाम पर युवती से 60 हजार की ठगी की वारदात सामने आई है। इसमें पुलिस ने चार आरोपियों गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसडीओपी जितेंद्र सिंह जाट के मुताबिक नोट दुगुने करने के नाम पर युवती से दो बार में 60 हजार रुपये ठगे थे। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से नोट दुगुने करने के लिए बनाई गई फर्जी मशीन को भी जब्त किया गया है।

पुलिस के मुताबिक चारों आरोपी बडकुही नंबर पांच के रहने वाले हें। मुख्य आरोपी केदारनाथ बानवंशी किसी के लिए लडकी देखने गुढी गया था। गुढी में जिस परिवार में वह लड़की देखने गया उसकी मां कोयला खदान में काम करती है। बाद में इसने भोपाल में पढ़ रही लड़की से कहा कि उसके पास नोट दुगुने करने की मशीन है। उसने पचास रुपये का नोट डबल करके दिखा दिया। युवती ने छह फरवरी को उसे बीस हजार रुपये दिए। बीस हजार रुपये लेकर आरोपी केदारनाथ बानवंशी ने बताया कि मषीन में धुआं निकल गया है। अगली बार और रुपये लेकर आना। तब दोनों रुपये दुगुने कर कमीशन काटकर रुपये दे दूंगा।

दस फरवरी को युवती चालीस हजार रुपये लेकर आई। केदारनाथ नोट डबल करने की नकली मशीन में डालकर प्रोसेस करने लगा। इसी बीच आरोपी राकेश और शुभम नकली पुलिस बनकर आए और मशीन को जब्त कर ले गए। युवती को बाद में किसी ने बताया कि जालसाजों ने उसके साथ जालसाजी कर ली हे। उसने बडकुही पुलिस चौकी में शिकायत की। पुलिस ने जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार किया। मुख्य आरोपी केदारनाथ बानवंशी, कमलेश उर्फ बंटी, राकेश और शुभम को धारा 420, 170, 171 के मामले में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। मामले में आरोपियों ने पुलिस की वर्दी और चिन्ह का कपटपूर्वक आशय से उपयोग किया। इसलिए इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 170 और 171 का प्रकरण भी कायम किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments