Tuesday, June 18, 2024
Homeखेलइस टीम के लिए बन रहा गजब संयोग, बीते 6 साल का...

इस टीम के लिए बन रहा गजब संयोग, बीते 6 साल का रिकॉर्ड सही हुआ, तो तय है इसका चैम्पियन बनना

चेन्नई: 23 मई (वेब वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 का फाइनल मुकाबला आज से तीसरे दिन 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले क्वालिफायर में जीत दर्ज कर कोलकाता नाइट राइडर्स केकेआर ने पहले ही फाइनल में एंट्री कर ली है। मगर इस बार इस केकेआर टीम के लिए एक शुभ संयोग बनता नजर आ रहा है। और यदि ये संयोग सही हुआ तो केकेआर का चैम्पियन बनना तय है।

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 अपने खिताबी मुकाबले की ओर पहुंच रहा है। इस दौरान पहले क्वालिफायर में धांसू अंदाज में जीत दर्ज कर कोलकाता नाइट राइडर्स केकेआर ने फाइनल में चौथी बार एंट्री कर ली है। जबकि यही मुकाबला हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद एसआरएच टीम को अब क्वालिफायर-2 खेलना है।

यह दूसरा क्वालिफायर मुकाबला 24 मई को चेन्नई में खेला जाएगा। इस मैच में हैदराबाद की टक्कर संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स (RR) से होगी। वहीं राजस्थान ने एलिमिनेटर मुकाबले में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आरसीबी को 4 विकेट से करारी हार दी है। वहीं अब फाइनल मुकाबला 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में खेला जाएगा। मगर उससे पहले बता दें कि (आईपीएल) में पिछले 6 साल से एक गजब का संयोग बनता हुआ आ रहा है, यदि इस बार भी यह संयोग सच हुआ तो एक टीम है, जिसका चैम्पियन बनना लगभग तय माना जाएगा। हम बात कर रहे हैं श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की। दरअसल, यह गजब संयोग क्वालिफायर-1 मुकाबले से जुड़ा हुआ है। 2018 से यह सिलसिला शुरू हुआ है। इसमें पहला क्वालिफायर मुकाबला जीतने वाली टीम ही खिताब भी जीतती आ रही है। सरल शब्दों में कहें तो 2018 यानी पिछले 6 सीजन से क्वालिफायर-1 मुकाबला जीतने वाली टीम ही खिताब भी जीतती आ रही है। इस दौरान एक भी बार ऐसा नहीं हुआ है कि क्वालिफायर-2 की विजेता ने खिताब जीता हो। यदि इस बार भी ऐसा होता है, तो फिर केकेआर टीम का खिताब जीतना लगभग पक्का है। वालिफायर-2 मुकाबला जीतने वाली टीम आखिरी बार 2017 में ही चैम्पियन बनी थी। तब यह उपलब्धि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (MI) ने हासिल की थी। तब मुंबई को क्वालिफायर-1 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने 20 रनों से हराया था। फिर मुंबई ने क्वालिफायर-2 में केकेआर को हराया था। इसके बाद फाइनल में MI टीम की टक्कर दोबारा पुणे से हुई। मगर इस बार मुंबई ने 1 रन से बाजी मार ली थी। इस सीजन के बाद से अब तक क्वालिफायर-2 की विजेता टीम चैम्पियन नहीं बन सकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments