Saturday, June 22, 2024
Homeमनोरंजनसरकारी नौकरी की चाहत छोड़ यूट्यूब पर जमाई धाक...हो गए मशहूर, जानिए...

सरकारी नौकरी की चाहत छोड़ यूट्यूब पर जमाई धाक…हो गए मशहूर, जानिए फर्श से अर्श तक कैसे पहुंचे एल्विश यादव

नोएडा, 18 मार्च (वेब वार्ता)। पहले यूट्यूबर बन छाए, फिर टीवी शो जीतकर रातों रात बुलंदियों पर पहुंच गए। लेकिन एक गलती ने सलाखों के पीछे भेज दिया। हम जिस शख़्स की बात कर रहे वो मशहूर यूट्यूबर एल्विश यादव हैं। एल्विश यादव जिन्होंने मशहूर यूट्यूबर आशीष चंचलानी और अमित भड़ाना से प्रेरित होकर 29 अप्रैल 2016 को अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया और फिर देखते ही देखते लोगों के बीच छा गए। इसके बाद ‘बिग बॉस ओटीटी सीजन 2’ जीतकर एल्विश रातों-रात स्टार बन गए। लेकिन किसे पता था कि ये स्टार अपनी स्टारडम संभाल नहीं पाएगा और एक दिन सलाखों के पीछे पहुंच जाएगा। एल्विश के सलाखों के पीछे जाने की वजह आप सब जानते हैं। ऐसे में आज हम आपको इनके सलाखों के पीछे जाने की वजह नहीं बताएंगे। आज हम आपको एल्विश के फर्श से अर्श तक पहुंचे की जर्नी के बारे में बताएंगे।

एल्विश यादव का परिवार

एल्विश यादव का जन्म 14 सितंबर 1997 को एक मिडिल क्लास हिंदू परिवार में हुआ था। एल्विश यादव का रियल नाम सिद्धार्थ यादव है। वहीं एल्विश के पिता राम अवतार सिंह यादव एक कॉलेज लेक्चरर हैं जबकि उनकी मां सुषमा यादव एक हाउसवाइफ हैं। उनकी एक बड़ी बहन कोमल यादव भी हैं, जो शादीशुदा हैं। एल्विश यादव बचपन से ही पढ़ने में काफी अच्छे रहे। पहले तो एल्विश सरकारी नौकरी करना चाहते थे। वह हंसराज कॉलेज से बीकॉम कर रहे थे। इसी दौरान एल्विश की चाहत बदल गई और उन्होंने यूट्यूब पर अपनी धाक जमानी शुरू कर दी।

इस तरह यूट्यूबर बनें एल्विश  

दरअसल, एल्विश आशीष चंचलानी और अमित भड़ाना को काफी पसंद करते थे, और उन्हें अपने आइडल मानते थे। उन्हें ही देखकर एल्विश की तमन्ना यूट्यूबर बनने की हुई। इसके बाद एल्विश ने 2016 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया। एल्विश ने अपना पहला वीडियो ‘हाउ बॉयज़ टेक सेल्फी’ अपलोड किया। जिसे लोगों ने भरपूर प्यार दिया। इसके बाद एल्विश फैमिली कॉमेडी और दैनिक मुद्दों पर वीडियो बनाते रहे और मशहूर हस्तियों के वीडियो रोस्ट करते रहे। ये वीडियोज उन्हें सोशल मीडिया की दुनिया में मशहूर बनाता गया। देश के हजारों लाखों युवा एल्विश के वीडियो देखने लगे और करोड़ों में उनके फॉलोअर बन गए।

जीते हैं लग्जरियस लाइफ

वहीं फेमस यूट्यूबर बनने के बाद एल्विश को ‘बिग बॉस ओटीटी सीजन 2’ से दुनियाभर में मशहूर होने का मौका मिला। इस टीवी शो ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया। इस शो को जीतने के बाद एल्विश की फैन फॉलोइंग और बढ़ गई। आलम ये हो गया कि उनकी एक झलक पाने को वो लोग बेताब रहने लगे। यहां तक कि हरियाणा के सियासी गलियारों में उन्हें ऐसा सम्मान मिलने लगा जो शायद ही अब तक किसी यूट्यूबर को मिला हो। आज एल्विश फेमस होने के साथ-साथ बेहद आलीशान जिंदगी भी जीते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक यूट्यूब से एल्विश करोड़ों रुपये कमा लेते हैं। इसके साथ ही वो कई म्यूजिक वीडियोज में भी नजर आ चुके हैं। एल्विश के पास करोड़ों की आलीशान अपार्टमेंट है। इसके अलावा उनके पास करोड़ों की शानदार कार कलेक्शन भी है, जिसमें एक हुंडई कार और एक पोर्श 718 बॉक्सस्टर शामिल है। उनके पास रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बाइक भी है। वह एक एनजीओ के साथ भी काम करते हैं जो जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा और गरीबों को खाना उपलब्ध कराता है। तो एल्विश यादव इस तरह से फर्श से अर्श तक पहुंचे।

सलाखों के पीछे पहुंचे

हालांकि, वो कहते हैं न कि शोहरत को संभाल पाना शोहरत पाने से ज्यादा मुश्किल होता है। कुछ ऐसा ही एल्विश यादव के साथ हुआ। तभी तो उनकी एक गलती ने उन्हें सलाखों के पीछे भेज दिया । हाल ही में बीते दिन रविवार को एल्विश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव पर 29 NDPS एक्ट लगाया है। ये एक्ट तब लगाया जाता है, जब कोई ड्रग्स से जुड़ी साजिश में शामिल हो। कोर्ट ने एल्विश को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments