Tuesday, June 18, 2024
Homeखेलस्क्वाड का हुआ ऐलान, युवराज सिंह को मिली कप्तानी, इस टीम में...

स्क्वाड का हुआ ऐलान, युवराज सिंह को मिली कप्तानी, इस टीम में शामिल हुए रैना-हरभजन जैसे दिग्गज प्लेयर्स

नई दिल्ली, (वेब वार्ता)। भारतीय टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 में अच्छा प्रदर्शन किया था और अपने दम पर भारतीय टीम को खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा की थी। वनडे वर्ल्ड कप 2011 में वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे। युवराज सिंह भारत के पूर्व खिलाड़ियों की टीम ‘इंडिया चैंपियंस’ के कप्तान बनाए गए हैं। युवराज की कप्तानी में ‘इंडिया चैंपियंस’ की टीम जुलाई में इंग्लैंड में आयोजित होने वाली ‘वर्ल्ड चैम्पियनशिप ऑफ लीजेंड्स’ में चुनौती पेश करेगी।

टीम में शामिल हैं दिग्गज प्लेयर्स

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से मान्यता प्राप्त इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा इंग्लैंड, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की पूर्व खिलाड़ियों की टीमें हिस्सा लेगी।  ‘इंडिया चैंपियंस’ टीम में युवराज के अलावा हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू और यूसुफ पठान जैसे दिग्गज शामिल हैं। ‘इंडिया चैंपियंस’ अपने मैच एजबेस्टन, बर्मिंघम और नॉर्थम्पटनशर में खेलेगी।

सुरेश रैना ने कही ये बात

‘इंडिया चैंपियंस’ की जर्सी के अनावरण के मौके पर टीम के मालिकों के साथ सुरेश रैना, पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह और पूर्व लेग स्पिनर राहुल शर्मा मौजूद थे। रैना ने इस मौके पर कहा कि वह ‘वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स’ लीग में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने को लेकर रोमांचित है।  युवराज और हरभजन के साथ हमने पाकिस्तान के साथ कई मैच खेले हैं। जब आप देश का प्रतिनिधित्व करते हैं तो अच्छा करने की कोशिश होती है। हम इंग्लैंड में पाकिस्तान का सामना करने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने पेशेवर खेल से संन्यास जरूर लिया है लेकिन दिल से कभी क्रिकेट नहीं छूटेगा।

कप्तानी मिलने के बाद युवराज सिंह ने कहा कि मेरा इंग्लैंड के साथ एक अटूट रिश्ता रहा है और अब यहां इंडिया चैंपियंस के कप्तान के रूप में खेलना मेरे लिए बहुत मायने रखता है। नेटवेस्ट ट्रॉफी का फाइनल आज भी मुझे याद है। मैं इंग्लैंड के माहौल में ढलने के लिए बेताब हूं।

‘वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स’ के लिए ‘इंडिया चैम्पियंस’ की टीम: 

युवराज सिंह, हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, यूसुफ पठान, गुरकीरत मान, राहुल शर्मा, नमन ओझा, राहुल शुक्ला, आरपी सिंह, विनय कुमार, धवल कुलकर्णी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments