Tuesday, June 18, 2024
HomeकारोबारTata-Maruti इस महीने लॉन्च करेगी ये दो गाड़ियां, दोपहिया बाजार में भी...

Tata-Maruti इस महीने लॉन्च करेगी ये दो गाड़ियां, दोपहिया बाजार में भी आएगी नई बाइक

नई दिल्ली, (वेब वार्ता)। इस साल के पहले माचं महीने में कई कार और दोपहिया वाहन लॉन्च हुए हैं। इसमें मारुति सुजुकी स्विफ्ट, एथर रिज्टा और महिंद्रा XUV 3XO शामिल हैं। जून 2024 में भी कई नई गाड़ियां और टू-व्हीलर बाजार में एंट्री करेगी। आइए एक नजर डालते हैं कि जून 2024 में भारत में लॉन्च होने वाली कारों और दोपहिया वाहनों पर।

Tata Altroz Racer

टाटा मोटर्स जून 2024 में अल्ट्रोज रेसर हैचबैक लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इस वाहन को पहले भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में प्रदर्शित किया था। यह कंपनी की मौजूदा अल्ट्रोज हैचबैक का नया संस्करण है। नए इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ स्पोर्टी लुक के साथ इस गाड़ी को लॉन्च करने की तैयारी है। इसमें 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, छह एयरबैग, सनरूफ, वेंटिलेटेड सीटें और टीपीएमएस मिलेगा।

Maruti Suzuki Dzire

मारुति जून में डिजायर का फेसलिफ्ट लॉन्च कर सकती है। डिजायर नई डिजाइन और नए फीचर्स के साथ आएगी, जबकि इंजन वही रहेगा। यह 3-सिलेंडर Z सीरीज 1.2-लीटर इंजन में उपलब्ध होगी जो 80.8 hp की पावर और 112 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकती है।

Force Gurkha 5-door

फोर्स गुरखा 5-डोर को भारत में जून 2024 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। कार में नए 18-इंच के अलॉय व्हील, नए डिज़ाइन किए गए हेडलैंप मिलने की उम्मीद है। कार में 2.6-लीटर डीजल इंजन होने की उम्मीद है जो 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा होगा और इसमें फोर-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी दिया जाएगा। इसमें 9-इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, TPMS और बहुत कुछ जैसे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है।

Honda Activa Electric

भारत की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा अपनी लोकप्रिय स्कूटर एक्टिवा के इलेक्ट्रिक वर्जन इस महीने लॉन्च कर सकती है। एक्टिवा इलेक्ट्रिक एक बार चार्ज करने पर लगभग 100 किमी की रेंज प्रदान करेगी। यह देश में TVS iQube और बजाज चेतक जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments