Friday, September 20, 2024
Homeखेलआकाश दीप ने 2 ही बॉल पर मचा दिया तहलका, बांग्लादेशी खेले...

आकाश दीप ने 2 ही बॉल पर मचा दिया तहलका, बांग्लादेशी खेले में खलबली

चेन्नई, (वेब वार्ता)। नए और उभरते हुए तेज गेंदबाज आकाशदीप को जब भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो सभी चौंक गए। संभावना जताई जा रही थी कि भारत दो पेसर और तीन स्पिनर के साथ मैदान में उतरेगा, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा की सोच कुछ अलग थी। यही वजह रही कि आकाशदीप की एंट्री होती है। अब आकाशदीप ने उन सभी आलोचकों को अपने प्रदर्शन से करारा जवाब देने का काम किया है। आकाशदीप ने बैक टू बैक दो बॉल पर दो विकेट लेकर बांग्लादेश के खेमे में जहां खलबली मचाई, वहीं टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

बांग्लादेश की काफी खराब शुरुआत 

बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के पहले दिन कुछ मुश्किल सेशन के बाद भारत ने फिर से मैच में अपना दबदबा बना लिया है। रविचंद्रन अश्विन के शतक और रवींद्र जडेजा के 86 रनों की बदौलत भारत ने पहली पारी में 144/6 के स्कोर से उबरते हुए 376 रन बनाए और फिर आकाशदीप, जसप्रीत बुमराह और ​मोहम्मद सिराज की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत बांग्लादेश की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। जब बांग्लादेश के पांच विकेट गिरे थे, तब तक टीम 50 रन भी नहीं जोड़ पाई थी।

जसप्रीत बुमराह ने दिलाया भारत को पहला विकेट 

जसप्रीत बुमराह ने पारी के पहले ओवर में शादमान इस्लाम को आउट करके पहला विकेट चटकाया। मोहम्मद सिराज नई गेंद से दूसरे छोर पर उतने प्रभावी नहीं रहे और इसी वजह से रोहित शर्मा ने आकाश दीप को गेंदबाजी की बागडोर थमाई, जिसका उन्हें तुरंत फायदा भी ​मिलता हुआ नजर आया। अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे आकाशदीप ने अपने दूसरे ओवर में जाकिर हसन और मोमिनुल हक की लगातार गेंदों पर विकेट चटकाए और मेहमान टीम को टेंशन डाल दिया। जाकिर को डाली गई आकाशदीप की बॉल काफी शानदार थी। बल्लेबाज ड्राइव करने के लिए आगे बढ़ने में देर कर रहा था, तभी स्टंप उखड़ गया। इसके बाद भी आकाशदीप रुके नहीं। अगली ही गेंद पर उन्होंने मोमिनुल का भी ऑफ स्टंप उखाड़ दिया।

बांग्लादेश पर मंडरा रहा फालोआन का खतरा 

बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है, लेकिन उसके 50 रन भी पूरे नहीं हुए हैं। इससे टीम पर फालोआन का भी खतरा मंडरा रहा है। हालांकि अभी भी बांग्लादेश के पास काफी बल्लेबाजी है और वे जवाब में एक अच्छा स्कोर टांग सकते हैं, लेकिन भारत की पेस बैटरी और इसके बाद स्पिनर्स ने अगर अपना कमाल दिखाया तो बांग्लादेशी टीम जल्द ही आलआउट भी हो सकती है। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि बांग्लादेश की टीम बचे हुए विकेट के साथ कितने रन और बना पाती है। अभी तक तो भारतीय फ्रंटफुट पर नजर आ रही है और बांग्लादेश इस मैच को बचाने की जद्दोजेहद में लगी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments