Thursday, October 17, 2024
Homeराष्ट्रीय‘राधा रानी लागे…’ भजन पर झूम रहे थे लोग, कथावाचक को आया...

‘राधा रानी लागे…’ भजन पर झूम रहे थे लोग, कथावाचक को आया हार्ट अटैक, व्यास गद्दी पर ही हुआ निधन

राजगढ़, 24 जुलाई (वेब वार्ता)। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में स्थित पचोर में श्रीमद्भागवत कथा के दौरान एक कथावाचक की हार्ट अटैक से मौत हो गई। वीडियो में नजर आ रहा है कि जहां एक तरफ कुछ लोग भजन पर झूम रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कथावाचक अपनी जिंदगी के लिए जूझ रहे हैं। जब तक कोई कुछ समझ पाता, तब तक बहुत देर हो गई थी। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल भी ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत पहले ही हो चुकी थी। उज्जैन के प्रसिद्ध कथावाचक भागवताचार्य पंडित गोपाल कृष्ण महाराज का हार्ट अटैक की वजह से व्यास गद्दी पर ही निधन हो गया।

वीडियो में गद्दी पर लुढ़कते दिखे कथावाचक

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंडित गोपाल कृष्ण महाराज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर पचोर क्षेत्र के ग्राम पडलिया अंजना में सद्गुरु सेवा समिति के तत्वावधान में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा में व्यास पीठ भगवान श्री कृष्ण की लीलाओं का वर्णन करते हुए ‘राधा रानी लागे…’ भजन गा रहे थे और श्रद्धालु नृत्य कर रहे थे। वीडियो में नजर आ रहा है कि एकाएक पंडित गोपाल कृष्ण कुछ असहज महसूस करते हुए व्यास गद्दी पर लुढ़कने लगे। कथावाचक को यूं गिरते देखकर श्रद्धालु और सेवा समिति के लोग उनके पास आए, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

कथावाचक के श्रद्धालुओं में शोक की लहर

पंडित गोपाल कृष्ण को श्रद्धालु और सेवा समिति के सदस्य अस्पताल ले गए, लेकिन रास्ते में ही उनका निधन हो गए। पंडित गोपाल कृष्ण महाराज की आकस्मिक मौत उनके श्रद्धालुओं में शोक की लहर दौड़ गई और कई भक्त बिलख-बिलख कर रोने लगे। पंडित गोपाल कृष्ण का पार्थिव शरीर उज्जैन ले जाया गया जहां दमदमा से अंतिम यात्रा निकाली गई। अपने प्रिय कथावाचक को अंतिम विदाई देने सैकड़ों श्रद्धालु और अनुयायी पहुंचे हुए थे। कथावाचक की यूं अचानक मौत से उनके चाहने वाले काफी दुखी नजर आए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे बारें में

वेब वार्ता समाचार एजेंसी

संपादक: सईद अहमद

पता: 111, First Floor, Pratap Bhawan, BSZ Marg, ITO, New Delhi-110096

फोन नंबर: 8587018587

ईमेल: webvarta@gmail.com

सबसे लोकप्रिय

Recent Comments