26.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

मालामाल कर देगा Instagram, अब इस तरह भी मोटी कमाई कर सकेंगे यूजर

अगर आप भी इंस्टाग्राम यूजर है, तो आप भी प्लेटफॉर्म के माध्यम से मोटी कमाई कर सकते हैं। कंपनी ने प्लेटफॉर्म पर कई ऐसे फीचर्स जोड़े हैं, जिससे क्रिएटर्स अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं या अपनी कमाई को और बढ़ा सकते हैं। दरअसल, इंस्टाग्राम ने अब अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया सब्सक्राइबर्स प्रोग्राम पेश किया है, जहां वह यूजर्स से क्रिएटर्स द्वारा एक्सक्लूसिव कंटेंट के लिए चार्ज करेगा।

 

इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी ने ट्विटर पर अपने नए सब्सक्राइबर प्रोगाम की घोषणा करते हुए बताया कि इस प्रोग्राम के तहत, क्रिएटर्स के पास यह विकल्प होगा कि वे अपने फॉलोअर्स से उनकी एक्सक्लूसिव रिल्स और प्लेटफॉर्म पर पोस्ट देखने के लिए चार्ज ले सकें। यह शुल्क मासिक आधार पर लिया जाएगा।

इंस्टाग्राम सब्सक्राइबर प्रोग्राम के बेनिफिट्स और फीचर्स
मेटा द्वारा ब्लॉगपोस्ट के अनुसार, सब्सक्राइबर प्रोग्राम मुख्य रूप से तीन बेनिफिट्स प्रदान करेगा: सब्सक्राइबर चैट, एक्सक्लूसिव पोस्ट और रील्स और प्रोफाइल पर एक्सक्लूसिव टैब। चलिए एक-एक कर बात करते हैं किस फीचर से क्या होगा फायदा…

 

क्रिएटर्स अपनी जनरल या एक्सक्लूसिव स्टोरीज में “Join Chat” स्टिकर का भी उपयोग कर सकते हैं ताकि वे सीधे ग्रुप चैट में शामिल हो सकें। उन्हें इनबॉक्स में एक “सब्सक्राइबर” टैब दिखाई देगा जो उनकी चैट को ऑर्गनाइज करने में उनकी मदद करेगा।

 

क्रिएटर्स के पास प्लेटफ़ॉर्म पर रिल्स, पोस्ट सहित कुछ पेवॉल (paywalled) कंटेंट होगा। यह कंटेंट केवल ग्राहकों को ही दिखाई देगी और केवल वे ही इन पोस्ट पर कमेंट या लाइक कर पाएंगे। विशेष रूप से, लाइव सेशन और स्टोरीज अभी भी सभी फॉलोअर्स के लिए उपलब्ध है।

 

सब्सक्राइबर्स को क्रिएटर की प्रोफाइल पर सब्सक्रिप्शन का एक एक्सक्लूसिव टैब दिखाई देगा। इस तरह वे आसानी से प्लेटफॉर्म पर विशेष कंटेंट तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। विशेष रूप से, इस सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के प्राइस मॉडल की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। मेटा ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह इस साल के अंत तक क्रिएटर्स की फेसबुक और इंस्टाग्राम इनकम में कटौती नहीं करेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles