पुलिस के हत्थे चढ़ा पाकिस्तानी जासूस, ISI को भेजता था भारतीय सेना से जुड़ीं जरूरी सूचनाएं

New Delhi: पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी (Pakistani Spy) करने के आरो’प में एक शख्‍स को गिर’फ्तार किया गया है। उसके पास से पांच मोबाइल फोन बरामद हुए है।

इनका इस्तेमाल करके वह पाकिस्तान महत्‍वपूर्ण सूचनाएं (Pakistani Spy) भेजने का काम करता था। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। पूछताछ में पता चला कि वह अब तक बीएसएफ और सेना से जुड़ी कई जरूरी जानकारियां सीमा पार पहुंचा चुका है। वर्ष 2018 से आरो’पी इस काम में लगा हुआ था।

जानकारी के अनुसार, एजेंसियों को सूचना मिली कि सांबा के अबताल काटलां इलाके का रहने वाला एक युवक आईएसआई के संपर्क में है। एजेंसियों की तरफ से उस पर नजर रखी जाने लगी। इसके बाद गुरुवार को उसे गिर’फ्तार कर लिया गया। उसकी पहचान कुलजीत कुमार के रूप में हुई है।

कड़ी पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को बताया कि वह वर्ष 2018 में पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में आया। उसके कहने पर उसने सीमा पार सोशल साइटों के माध्यम से फोटो, वीडियो और अन्य प्रकार की जानकारी भेजने का काम शुरू कर दिया।

सेना कैंप की जानकारी भेजी थी

आरो’पी ने बताया कि वह सांबा से लेकर कठुआ बॉर्डर तक के फोटो भेज चुका है। इसके अलावा हाइवे पर स्थित सेना के कैंप की जानकारी भेज चुका है। सांबा जिले के महत्वपूर्ण इलाको के फोटो दिए गए हैं।

पुलिस अब यह जांच कर रही है कि पिछले दिनों जो सांबा में सुरंग मिली थी या फिर सांबा -कठुआ बार्डर पर जो न’शे की बड़ी खेप बरामद हुई है, उसमें इसका कोई रोल है या नहीं। उसकी जानकारी के माध्यम से इस इलाके में ड्रोन से हथि’यार फेंके गए थे। पूछताछ के दौरान पता चला कि उसे सीमा पार से पैसे भी आए हैं। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश करके रिमांड पर ले लिया है। उसके मोबाइल फोन की डिटेल निकाली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *