West Bengal: नड्डा के काफिले पर हमले के जिम्मेदार को ममता ने दिया प्रमोशन, BJP हुई लाल

Webvarta Desk: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हमले के दौरान ड्यूटी पर तैनात रहे तीन आईपीएस अधिकारियों में से एक को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार (Mamata Benarjee Govt) ने प्रमोशन का तोहफा दिया है। इस पर बीजेपी ने ममता बनर्जी सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने कहा कि जिस अधिकारी पर नड्डे के काफिले पर हमले को लेकर कार्रवाई होनी चाहिए थी, उसको प्रमोशन दिया गया है। यह उकसाने वाला कदम है। यह एक तरह से संकेत है कि बीजेपी नेताओं पर हमला करने वालों को इनाम मिलेगा।

दरअसल केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हमले के दौरान ड्यूटी पर तैनात रहे तीन आईपीएस अधिकारियों के लिए केंद्रीय प्रतिनियुक्ति का आदेश जारी किया गया था। इसके एक पखवाड़े से अधिक समय बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को एक को पद से हटा दिया जबकि तीनों में से एक को प्रमोशन दिया है।

राजीव मिश्रा को मिला प्रमोशन का तोहफा

डायमंड हार्बर जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) भोलानाथ पांडेय को एसपी होमगार्ड के कम महत्वपूर्ण पद पर ट्रांसफर किया गया, वहीं राज्य ने पुलिस महानिरीक्षक (दक्षिण बंगाल) राजीव मिश्रा को इसी जोन में अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर प्रमोशन दिया गया है। वहीं तीसरे आईपीएस अधिकारी डीआईजी (प्रेसिडेंसी रेंज) प्रवीण कुमार त्रिपाठी अब भी वहीं तैनात हैं।

गृह मंत्रालय ने लिया था ये ऐक्शन

भारती जनता पार्टी के एक कार्यक्रम के लिए डायमंड हार्बर के रास्ते में नड्डा के काफिले पर हमले के मद्देनजर गृह मंत्रालय (एमएचए) ने तीनों (भोलानाथ पांडेय, राजीव मिश्रा और प्रवीण कुमार त्रिपाठी) आईपीएस अधिकारियों को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सेवा देने के लिए बुलाया था।