West Bengal Elections: कांग्रेस ने भी जारी की पहली लिस्‍ट, 13 उम्‍मीदवारों को मिला टिकट

Webvarta Desk: तृणमूल कांग्रेस (TMC) और BJP के बाद अब कांग्रेस (Congress) पार्टी ने भी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Elections) के लिए शनिवार को 13 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी (Congress Released 13 Candidates List) कर दी है।

इस सूची (Congress Released 13 Candidates List) में पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (West Bengal Congress) के वरिष्ठ नेता नेपाल महतो (Nepal Mehto) का नाम भी शामिल है। वह अपनी वर्तमान सीट बाघमुंडी से चुनाव लड़ेंगे। बंगाल में कांग्रेस वाम दलों और इंडियन सेक्युलर फ्रंट के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।

कांग्रेस की लिस्‍ट (Congress Released 13 Candidates List) के मुताबिक, पठार प्रतिमा को सुखदेब बेरा सीट से टिकट दिया गया है। काकद्वीप से इंद्रनिल राउत और भगवानपुर से शिउ मैती को उम्‍मीदवार बनाया गया है। मोयना से माणिक भौमिक, एगरा से मानस कुमार और सबांग से चिरंजीब भौमिक को टिकट मिला है। कातुलपुर से अक्षय संत्र और बांकुरा से राधा रानी बनर्जी, जबकि बिशनपुर से देबू चटर्जी को कांग्रेस ने चुनाव मैदान में उतारा है। बामुंडी से नेपाल महतो, पुरुलिया से पार्थ बर्नी और खड़गपुर सदर से समीर रॉय को टिकट मिला है।

294 में 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

तीनों दलों के गठबंधन में बनी सहमति के मुताबिक, कांग्रेस 2016 की तरह इस बार भी 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान होगा। राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को अलग-अलग क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे। राज्‍य में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं। टीएमसी ने इनमें से 291 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार घोषित कर दिए हैं।