West Bengal: BJP में गए TMC के 5 विधायक, ममता बोलीं- एक दिन देश का नाम ही मोदी पर हो जाएगा

Webvarta Desk: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने तृणमूल कांग्रेस सरकार (TMC Government) के खिलाफ ‘झूठ और अफवाह फैलाने के लिए’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सोमवार को आलोचना की।

ममता (Mamata Banerjee) ने कहा कि इस बार मतदाता राज्य में सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों में ‘दीदी बनाम बीजेपी’ (Mamata vs BJP) के मुकाबले का गवाह बनेंगे। कोविड-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री की तस्वीर शामिल किए जाने को लेकर कटाक्ष करते हुए ममता ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब समूचा देश उन्हीं के नाम पर होगा। उधर, बीजेपी ने ममता को झटका देते हुए कुल पांच टीएमसी विधायकों को अपने पाले में कर लिया है।

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में लगातार तीसरी बार सत्ता में आने का भरोसा जताते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख (TMC Chief Mamata Banerjee) ने कहा कि सभी 294 सीटों पर मेरे और बीजेपी के बीच मुकाबला है। उन्होंने कहा कि वे (बीजेपी नेता) केवल चुनाव के दौरान बंगाल आएंगे और अफवाह तथा झूठ फैलाएंगे। वह हमें महिलाओं की सुरक्षा पर सीख दे रहे हैं। बीजेपी शासित राज्यों में महिलाओं की क्या स्थिति है? मोदी के पसंदीदा गुजरात में क्या हालात हैं?

स्टेडियम का नाम पर बोला हमला

ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री के नाम पर स्टेडियम का नाम रखा गया। कोविड-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट में उनकी तस्वीरें लगायी गयीं। एक दिन आएगा जब समूचा देश उनके नाम पर होगा। महिलाएं पश्चिम बंगाल में सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं, प्रधानमंत्री के इस दावे को खारिज करते हुए बनर्जी ने कहा, ‘अगर ऐसी बात होती तो वे रात में आजादी से घूम नहीं पातीं।’

मोदी-अमित शाह को साधा निशाना

प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा कि मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ‘आदर्श राज्य’ गुजरात समेत सभी बीजेपी शासित राज्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जहां मीडिया की खबरों के मुताबिक पिछले दो साल से हर दिन दुष्कर्म की चार घटनाएं और दो हत्याएं हो रही हैं।

मध्य कोलकाता में ममता की रैली

मध्य कोलकाता में कॉलेज स्कवायर इलाके में तृणमूल कांग्रेस की रैली शुरू हुई और यह करीब पांच किलोमीटर दूर दोर्नियां क्रॉसिंग पर खत्म हुई। पार्टी की वरिष्ठ नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य और माला रॉय भी मार्च में शामिल हुईं। रैली में पार्टी की अन्य महिला उम्मीदवारों ने भी हिस्सा लिया।

पांच विधायक बीजेपी में शामिल

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। सोमवार को कुल पांच टीएमसी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए। टीएमसी विधायक सोनाली गुहा, दीपेंदु बिस्वास, रवींद्रनाथ भट्टाचार्य, जटू लहिरी और हबीबपुर सीट से टीएमसी उम्मीदवार सरला मुर्मू ने भगवा झंडा थाम लिया। इस दौरान पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष, बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय मौजूद रहे।