बंगाल में बवाल! विजयवर्गीय की कार पर हमला, शीशा तोड़ अंदर घुसी ईंट, बाल-बाल बचे BJP नेता

Webvarta Desk: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda in West Bengal) के दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल में सियासी बवाल शुरू हो गया है। डायमंड हार्बर जाते वक्त जेपी नड्डा के काफिले पर पत्थर फेंके गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं पर लाठी-डंडे से हमला भी किया गया।

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) भी काफिले में मौजूद थे। उनकी भी गाड़ी के शीशे तोड़े गए। इससे पहले बीजेपी ने जेपी नड्डा (JP Nadda in West Bengal) के दौरे पर सुरक्षा चूक का आरोप लगाया है। इस संबंध में बंगाल BJP यूनिट के अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने स्थानीय प्रशासन और अमित शाह को खत भी लिखा।

प्रदर्शनकारियों ने डायमंड हर्बर में सड़क जाम करने की कोशिश की। इसी रास्ते से जेपी नड्डा के काफिले (JP Nadda in West Bengal) गुजर रहा था। जेपी नड्डा के काफिले पर पत्थर भी फेंके गए। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में कृषि कानूनों को लेकर विरोध हो रहा है।

‘टीएमसी के गुंडों ने मेरी गाड़ी पर पत्थर फेंके’

कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने ट्वीट किया, ‘बंगाल पुलिस को पहले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम की जानकारी दी गई थी, लेकिन एक बार फिर बंगाल पुलिस नाकाम रही। सिराकोल बस स्टैंड के पास पुलिस के सामने ही टीएमसी गुंडों ने हमारे कार्यकर्ताओं को मारा और मेरी गाड़ी पर पथराव किया।’

दिलीप घोष ने अमित शाह को लिखा पत्र

इससे पहले नड्डा के दौरे पर सुरक्षा चूक का आरोप लगाते हुए पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के राज्य दौरे के दौरान सुरक्षा में चूक हुई है। कल उनके कार्यक्रम में पुलिस तैनात नहीं थी। मैंने इस मसले पर यहां के प्रशासन और गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है।’

बता दें कि जेपी नड्डा के दौरे का दूसरा दिन है। वह 24 दक्षिण परगना में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। बुधवार को बंगाल दौरे पर पहुंचे जेपी नड्डा ने कोलकाता में राज्य चुनाव कार्यालय और 9 जिलों में बीजेपी ऑफिस का उद्घाटन किया था।

बीजेपी दफ्तर के बाहर ‘गो बैक’ के नारे

इससे पहले जैसे ही नड्डा बीजेपी ऑफिस पहुंचे तो कुछ लोगों ने ऑफिस के बाहर हंगामा शुरू कर दिया था। इस दौरान ‘गो बैक’ के नारे लगाए। बताया जा रहा है कि कृषि कानूनों को लेकर जेपी नड्डा का विरोध किया गया। इस वक्त वहां स्थानीय पुलिस नदारद थी। बीजेपी का आरोप है कि हंगामा करने वाले तृणमूल कांग्रेस के समर्थक थे।

‘बंगाल में बीजेपी ने लंबा सफर तय किया’

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीति काफी तेज हो गई है। जेपी नड्डा ने पार्टी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन के दौरान कहा कि बीजेपी ने बंगाल में लंबा सफर किया है। 4 फीसदी वोट शेयर से शुरुआत के साथ 2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी को 40 फीसदी वोट शेयर मिला। उन्होंने कहा कि 2021 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 200 सीटें मिलेंगी।

अमित शाह के दौरे ने बीजेपी का बढ़ाया मनोबल

पिछले महीने पश्चिम बंगाल में अमित शाह के दौरे के बाद से बंगाल बीजेपी यूनिट की रणनीति में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। पार्टी अब ममता सरकार पर पहले से ज्यादा आक्रामक हो गई है। दरअसल शाह के दौरे ने बीजेपी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में इस बार बंगाल से ममता सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की थी। अमित शाह ने 200 प्लस सीटों का लक्ष्य बनाया है।