MCD ByPolls: 5 वॉर्डों के 46 पोलिंग स्टेशनों पर वोटिंग जारी, MCD चुनावों का सेमीफाइनल मुकाबला

Webvarta Desk: नॉर्थ और ईस्ट एमसीडी (MCD Bypolls) के पांच वॉर्डों में रविवार को होने वाले उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है। ये उपचुनाव अगले साल होने वाले एमसीडी चुनाव (MCD Election) का सेमीफाइनल माना जा रहा है। पांच वॉर्डों के 46 पोलिंग स्टेशनों पर सुबह 7:30 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है। शाम 5:30 बजे मतदान खत्म होगा।

आखिरी एक घंटा उन लोगों के लिए मतदान (MCD Bypolls Voting) के लिए आरक्षित रहेगा, जो कोरोना से संक्रमित हैं। उपचुनाव में कुल 26 प्रत्याशी अपनी किस्मत अजमा रहे हैं, जिसमें से 8 निर्दलीय और 3 बीएसपी के प्रत्याशी हैं। बाकी कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी हैं।

वोटिंग शुरू

स्टेट इलेक्शन अफसरों के अनुसार, रोहिणी-सी वॉर्ड में 11, वॉर्ड-62एन में 9, पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी वॉर्ड में 8, कल्यापुरी वॉर्ड में भी 8 और चौहान बांगर में 10 पोलिंग स्टेशन हैं। प्रत्येक पोलिंग स्टेशन का लोकेशन गूगल मैप पर अपलोड किया गया है। पोलिंग स्टेशन तक पहुंचने के लिए लोग स्टेट इलेक्शन ऑफिस का निगम चुनाव दिल्ली ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप के जरिए पोलिंग स्टेशन सर्च किया सकता है। मतदान के लिए शनिवार को सभी पोलिंग स्टेशनों पर पोलिंग पार्टी को रवाना कर दिया गया।

26 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला 3 मार्च

पांच वॉर्डों के लिए कुल 26 प्रत्याशी मैदान में हैं। उनमें 8 निर्दलीय उमीदवार है। बीएसपी ने एससी-एसटी बहुल बवाना वॉर्ड, त्रिलोकपुरी और कल्याणपुरी वॉर्ड से प्रत्याशी खड़े किए हैं। बीएसपी के कुल तीन वॉर्डों में प्रत्याशी हैं। 26 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला 3 मार्च को होगा। उस दिन सुबह से ही काउंटिंग होगी। उम्मीद है कि दोपहर तक सभी पांच वॉर्डों का रिजल्ट आ जाएगा।

पांच वॉर्डों में ईवीएम मशीनें इस्तेमाल होंगी 327
  • पांच वॉर्डों में कूल बूथ 327
  • पोलिंग पार्टी 393
  • सेक्टर ऑफिसर 41
  • काउंटिंग अफसर 45