Vikas Dubey 2

नेताओं ने कैसे विकास दुबे को पाला-पोसा? 2 वीडियो ने खोला पूरा राज.. लिया BJP नेताओं का नाम

New Delhi: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसवालों की ह’त्या का आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) अबतक फरार है। उसके नेपाल या बिहड़ में जाकर छिपने की खबरों के बीच कुछ पुराने वीडियज भी वायरल हो रहे हैं।

इनसे पता चलता है कि कैसे राजनीतिक गलियारों में विकास की पैठ थी। पार्टी नेता कैसे अपराधिक मामलों में उसकी पैरवी करने से भी पीछे नहीं हटे यह खुद विकास दुबे (Vikas Dubey) इन वीडियोज में बता रहा है।

पहला वडियो: बताया अपने राजनीतिक गुरु का नाम

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (Vikas Dubey) का 2006 का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विडियो में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे कहता है कि उसको राजनीति में लाने का श्रेय पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिकिशन श्रीवास्तव का है, वही उसके राजनीतिक गुरु हैं।

हरिकिशन श्रीवास्तव जनता पार्टी, जनता दल और बीएसपी से विधायक रहे चुके हैं। उस वक्त हरिकिशन श्रीवास्तव राजनीतिक गलियारों में बड़े नेता माने जाते थे। विकास दुबे वीडियो में कह रहा है, ‘मैं अपराधी नहीं हूं, मेरी जंग राजनीतिक वर्चस्व की जंग है और ये मरते दम जारी रहेगी।’

दूसरी वीडियो: लिया बीजेपी नेताओं का नाम

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का यह वीडियो साल 2017 का बताया जा रहा है। इसमें उससे 2017 में हुई एक हत्या के संबंध में पूछताछ हो रही है। इसमें वह बता रहा है कि कैसे एक हत्या में उसका कथित रूप से फर्जी तरीके से आ गया था, जिसे निकलवाने में कुछ नेता लोग मदद कर रहे थे।

यहां दुबे ने भगवती प्रसाद सागर और अभिजीत सांगा का नाम लिया। फिलहाल दोनों बीजेपी से विधायक हैं। सांगा कांग्रेस और भगवती प्रसाद सागर बीएसपी से बीजेपी में आए हैं। बिल्हौर विधानसभा से से विधायक भगवती प्रसाद सागर 2017 में ही बीजेपी में शामिल हुए थे। वहीं अभीजीत सांगा भी 2017 में ही बीजेपी में आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *