BHU ट्रॉमा सेंटर से वेंटिलेटर चोरी, मामले ने तूल पकड़ा तो शुरू हुई जांच

New Delhi: सुरक्षा-व्यवस्था पर लाखों करोड़ों रुपए के भारी-भरकम खर्च के बावजूद बीएचयू ट्रॉमा सेंटर (BHU Trauma Center) जैसी संवेदनशील जगह से पोर्टेबल वेंटिलेटर गायब हो गया। घटना 8 जून की है।

अब मामले (BHU Trauma Center) ने तूल पकड़ा तो विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉ. राजेश सिंह ने कहा कि एफआईआर दर्ज करने के लिए लंका थाने में शिकायत की गई है। इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज की जांच कराई जा रही है।

राजेश ने कहा, ‘आपातकालीन ओपीडी के रेड एंड येलो एरिया में बीते 8 जून को एक व्यक्ति ने खुद को सर्विस इंजिनियर बताया और वहां मौजूद नर्सिंग ऑफिसर से कहा कि वह खराब पड़े पोर्टेबल वेन्टिलेटर की मरम्मत करने आया है। इसके कुछ समय बाद वह बिना किसी को बताए पोर्टेबल वेंटिलेटर चुराकर चला गया।’

सुरक्षाकर्मियों से हो रही पूछताछ

उन्होंने कहा कि जैसे ही प्रशासन को इस बारे में जानकारी मिली तो जांच शुरू की गई। घटना के वक्त मौजूद सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ की जा रही है और सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।

पीआरओ राजेश सिंह ने कहा कि मुख्य आरक्षाधिकारी के जरिए लंका पुलिस को मामला दर्ज करने के लिए लिखित सूचना भेजी गई है। इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *