30.1 C
New Delhi
Tuesday, October 3, 2023

महिला पर पीएम आवास में जियो टैग के नाम पर अवैध वसूली का आरोप

-महिला को नगर वासियों ने किया पुलिस के सुपुर्द 
-ईओ ने दी महिला के विरुद्ध थाने पर तहरीर
कलान-शाहजहांपुर, 5 जून (वेबवार्ता/अशोक कुमार)। नगर पंचायत कलान में प्रधानमंत्री आवास योजना में अनाधिकृत जियो टैग व अवैध वसूली करने का मामला प्रकाश में आया है। सोमवार को कस्बा कलान के एक मोहल्ले में एक महिला द्वारा प्रधानमंत्री आवास अंतर्गत जियो टैग व अवैध वसूली करने की शिकायत मोहल्ले वासियों द्वारा चेयरमैन हरनारायण गुप्ता से की गई। चेयरमैन ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे। जहां उनके समर्थकों द्वारा महिला को मौके पर ही पकड़ लिया। मामले की जानकारी तत्काल कलान पुलिस को दी गई।
जानकारी मिलते ही कस्बा इंचार्ज संजीव कुमार तोमर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जहां मौजूद भीड़ ने महिला को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस महिला को थाने ले गई। इस प्रकरण में अधिशासी अधिकारी कलान सर्वेश कुमार कुशवाहा की तरफ से महिला के विरुद्ध थाने पर तहरीर दी गई है। थाने पर दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि आरोपी  महिला कस्बा थाना मिर्जापुर की निवासी है।जो लोगों से ब्लैंक चेक लेकर प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर अवैध वसूली कर रही है।प्रधानमंत्री आवास योजना निशुल्क योजना है।इसमें किसी प्रकार का कोई पैसा नहीं लिया जाता है।डूडा विभाग से जानकारी करने पर पता चला कि इस महिला को डूडा से जियो टैग अथवा किसी अन्य कार्य के लिए अधिकृत नहीं किया गया है और न ही इनके पास किसी प्रकार की कोई आईडी है।इनके खिलाफ अवैध वसूली का कार्य किया जा रहा है एवं सरकारी कार्य में अनावश्यक हस्तक्षेप एवं सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की जा रही है।
उधर जब इस संबंध में कलान के नव निर्वाचित चेयरमैन हरनारायण गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मेरे चेयरमैन चुने जाने से पहले और बाद में भी प्रधानमंत्री आवास में अवैध वसूली की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही थीं। सोमवार को नगर में एक महिला द्वारा पीएम आवास में जियो टैग व अवैध वसूली करने का मामला सामने आया था।मौके पर पहुंचकर देखा  तो आरोपी महिला के पास से  पीएम आवास की सूची व अन्य प्रपत्र मिले हैं।आरोपी महिला को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं जब इस संबंध में कलान के प्रभारी निरीक्षक गौरव त्यागी से बात की गई तो उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त प्रकरण में तहरीर प्राप्त हुई है। मामले की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,147FollowersFollow

Latest Articles