Varun Gandhi: लखीमपुर खीरी में हिंदुओं और सिखों को लड़ाने की कोशिश? वरुण गांधी के चुभते सवाल- ‘अफवाह… घावों को कुरेदना खतरनाक’

हाइलाइट्स

  • लखीमपुर खीरी मामले में कुछ लोगों का हिंदू बनाम सिख का दावा
  • इस पर सांसद वरुण गांधी ने बोला हमला
  • वरुण गांधी ने कहा कि फैलाई जा रही अफवाह, न कुरेदें घाव

लखीमपुर खीरी
लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा ने 8 लोगों की जान ले ली। इस हिंसा के बाद मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ा। हर एक दल के नेता लखीमपुर पहुंचने की जुगत में रहे। अब कहा जा रहा है कि इस घटना के बाद यहां हिंदू बनाम सिख करने के प्रयास चल रहे हैं। ऐसे में वरुण गांधी ने कहा है कि यह झूठ फैलाया जा रहा है। इस मामले में सांसद वरुण गांधी ने ट्वीट करते हुए चिंता भी जाहिर की है।

पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी लगातार किसानों के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को निशाने पर ले रहे थे। लखीमपुर की घटना के बाद वह बीजेपी पर जमकर हमलावर हुए। बीजेपी ने उन्हें और उनकी मां मेनका गांधी को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर कर दिया।

वरुण गांधी ने किया ट्वीट
अब वरुण गांधी ने घटना पर ट्वीट करते हुए चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा, ‘लखीमपुर खीरी को हिंदू बनाम सिख लड़ाई में बदलने की कोशिश की जा रही है। यह एक अनैतिक और झूठा आख्यान है। इस तरह की अफवाह फैलाना और उन घावों को फिर से कुरेदना खतरनाक है, जिसे ठीक करने में एक पीढ़ी लग गई। हमें राष्ट्रीय एकता से ऊपर राजनीतिक लाभ नहीं रखना चाहिए।’

योगेंद्र यादव के सवाल
इस बीच किसान आंदोलन के प्रमुख चेहरों में शुमार योगेंद्र यादव ने ट्वीट कर वरुण गांधी से सवाल पूछा। उन्होंने ट्वीट किया- मुझे उम्मीद है कि आप उन नेताओं और संगठनों का नाम बताएंगे, जो यह कर रहे हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने किया हिंदू बनाम सिख का दावा
दरअसल इस पूरे मामले को लेकर कुछ मीडिया में रिपोर्ट्स आईं कि लखीमपुर खीरी में प्रबुद्ध वर्ग बनाम सिख करने का प्रयास किया जा रहा है। अलग-अलग पार्टियों के नेता आए और सिखों के परिजनों से मिले। उन्हें सहानुभूति भी दी। वहीं इसे लेकर प्रबुद्ध वर्ग समुदाय नाराज है।

jpg (4).

वरुण गांधी