31.1 C
New Delhi
Sunday, October 2, 2022

नागरिकों में राष्ट्रप्रेम की भावना को जागृत करना : अपर जिलाधिकारी

-सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला 11 अगस्त से 15 अगस्त तक चेलेगी

कुशीनगर, 12 अगस्त (ममता तिवारी)। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रंखला में बुद्धा पीजी कॉलेज कसया कुशीनगर प्रेक्षागृह में सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन अपर जिलाधिकारी देवीदयाल वर्मा द्वारा किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला जो 11 अगस्त से 15 अगस्त तक चेलेगी मे आज कलाकारों द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियां की गई। इस क्रम में डॉ शरद मणि त्रिपाठी और टीम तथा सच्चिदानंद व उनकी टीम ने लोक गायन से समा बांधा। देशभक्ति गीतों के माध्यम से कार्यक्रम में जोश भरा गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला आगे भी जारी रहेगी।

विदित हो कि सरकार की मंशा अनुसार आजादी के 75 वें वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत 11 से 17 अगस्त 2022 के मध्य स्वतंत्रता सप्ताह तथा 11 से 15 अगस्त 2022 तक विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी देवी दयाल ने जन समुदाय को जागरूक करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नागरिकों में राष्ट्रप्रेम की भावना को जागृत करना है। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कसया गोपाल शर्मा, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत विंध्याचल कुशवाहा, जिला विद्यालय निरीक्षक रविंद्र सिंह, संस्कृति विभाग से अमित द्विवेदी, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से सोनू तिवारी, जिला पंचायत से शैलेन्द्र त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles