31.1 C
New Delhi
Monday, October 3, 2022

हयातपुरा मोहल्ले में सीवर के लिए खोदे गए गड्ढे में भरा पानी घर की नींव में घुसा

शाहजहांपुर, (राम निवास शर्मा)। हयातपुरा में सीवर लाइन डालने के लिए खोदे गए गड्ढे में भरा बारिश का पानी मकानों की नींव में घुसने लगा है। क्षेत्रवासियों की शिकायत के बाद जेनरेटर पंप लगाकर पानी को निकालने का काम किया गया।

शहर के मोहल्ला हयातपुरा में जल निगम की ओर से सीवर लाइन डालने का काम किया जा रहा है। कई जगह मशीनें लगाकर सड़क को खोदा गया है। बुधवार देर रात करीब एक बजे शुरू हुई बारिश का पानी गड्ढों में भरने के बाद घरों की नींव के अंदर पहुंचने लगा। दिन निकलने पर लोगों ने हाल देखा तो मकानों के गिरने का भय सताने लगा। श्यामसुंदर सैनी और अमित कुमार सैनी ने जल निगम के अधिकारियों व सुपरवाइजर से फोन पर बातकर आपत्ति जताई।

डीएम कार्यालय में भी शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद जल निगम के सुपरवाइजर ने जेनरेटर पंप लगवाकर गड्ढे में भरे पानी को निकलवाया। मकान स्वामियों ने राहत की सांस ली। अब भी उनके मकानों की नींव में पानी भरने की वजह से नुकसान होने की आशंका है। घरवालों का कहना है कि अगर कोई क्षति होती है तो इसके लिए जल निगम के अधिकारी व ठेकेदार जिम्मेदार होंगे।

अंटा चौराहा से दलेलगंज तक खोदी सड़क
अंटा चौराहा से विसरात रोड होते हुए दलेलगंज तक कई जगह सीवर लाइन डालने के लिए सड़क को खोदा गया है। इससे न सिर्फ क्षेत्रवासियों बल्कि राहगीरों और वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही रोज जाम की समस्या झेलनी पड़ती है।

दिसंबर 2023 तक पूरा होना है सीवर लाइन का काम
शहर में सीवर की समस्या का समाधान करने और नदियों को प्रदूषण से मुक्त बनाने के लिए जून 2021 में सीवर लाइन बिछाने व एसटीपी प्लांट का कार्य शुरू हुआ था। इसके लिए 3 अरब, 77 करोड़, 51 लाख, 48 हजार रुपये का बजट मंजूर हुआ है। शहर में 186 किमी सीवर लाइन बिछाई जानी है। कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस जल निगम के एक्सईएन सुनील कुमार यादव ने बताया कि कार्य को पूरा करने के लिए निर्धारित समय दिसंबर 2023 तय किया गया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles