31.1 C
New Delhi
Monday, October 3, 2022

बड़ी व्यवस्था के साथ पडरौना नगर का डोल मेले की निकली झांकियां, नगर पालिका ने किया व्यवस्था

कुशीनगर, 21 अगस्त (ममता तिवारी)। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जन्माष्टमी के दो दिन बाद पूरे हर्षोल्लास के साथ निकलने वाले डोल मेले को लेकर नपाध्यक्ष विनय जायसवाल के निर्देशन में उनके प्रतिनिधि मनीष जायसवाल द्वारा समस्त डोल समितियों के साथ बैठक कर उनकी आवश्यकताओं और सुविधाओं के बारे में जानकारी ली गयी। साथ ही डोल झाँकियों वाले प्रमुख मार्गों के समतलीकरण के अलावा वृहद स्तर पर मार्गों की साफ सफाई, बिजली व्यवस्था के साथ पानी टैंकर की व्यवस्था भी चाक चौबंद कर दी गयी।

नगर के बावली रेलवे क्रासिंग से साहबगंज होते हुए मेन रोड, तिलक चौक साथ ही कसेरा टोली मार्ग, कोतवाली रोड, तिलक चौक, दरबार रोड से जटहा रोड पर राबिश गिरने के अलावा धूल मिट्टी की समस्या से बचने के लिए टैंकर से पानी भी गिरवाया गया। पूछे जाने पर पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री जायसवाल ने बताया कि डोल मेला पूरे उत्तरप्रदेश में कुशीनगर जनपद मुख्यालय पडरौना की विशेष पहचान के तौर पर उभरा हुआ है जिसमें भगवान श्री कृष्ण की विशेष झाँकी के अलावा तरह तरह की मनमोहक झाँकियों के प्रदर्शन के साथ ही युवा खिलाड़ी अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए अखाड़ा खेलते हैं।

साथ ही उन्होंने बताया कि नगर के सबसे बड़े पर्व में से एक डोल मेले में भीषण जन भागीदारी ही इसे एक लाख से अधिक जनसँख्या वाले विशाल मेले के रूप में बदल देती है। उक्त मौके पर उनके साथ सफाई विभाग के रियाजउद्दीन, अनिल कुमार, अरुण सिंह, घनश्याम यादव, जलकल विभाग से अशोक गुप्ता, महेंद्र चौधरी के अलावा डोल समिति के सभी पदाधिकारी सहित सतीश गुप्ताा, संकर मद्धेशिया, बृजेश शर्मा, गौरव चौबे, धर्मेंद्र मद्धेशिया, जन्मेजय साहा, मनीष सिंह, आलोक विश्वकर्मा उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles