अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे शाहजहांपुर

-अशोक कुमार मैथिल-

शाहजहांपुर, 16 सितंबर (वेबवार्ता)। अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष शर्मा शाहजहांपुर पहुंचे। जहां उनका विश्वकर्मा समाज के लोगो ने जोरदार स्वागत किया। दरअसल, 17 सितंबर को लखनऊ में विश्वकर्मा जयंती पर होने वाले विश्वकर्मा पूजन समारोह की तैयारियों का जायजा लेने अखिल भारतीय विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा के जिला अध्यक्ष अमित शर्मा के आवास घंटाघर स्थित पहुंचे थे। जहां उनका विश्वकर्मा समाज के लोगो ने माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया।

इस दौरान उन्होंने विश्वकर्मा समाज के लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि विश्वकर्मा समाज के किसी भी व्यक्ति का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा इसके लिए लखनऊ में होने वाली विश्वकर्मा पूजा के बाद व्यापक रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है विश्वकर्मा शिल्पकार बंधु एकजुट हो जाएं क्योंकि हम लोग संख्या बल में भी काफी ज्यादा है परंतु में घटित होने के कारण अपना स्थान नहीं मजबूत नही कर पा रहे हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने विश्वकर्मा जयंती पर 1 दिन का अवकाश घोषित किया था लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उसे निरस्त करके विश्वकर्मा समाज का अपमान किया है इसलिए आवश्यकता है कि इस बार अपना संख्या बल दिखाया जाए। उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है हम लोग इतनी संख्या में होने के बाद भी हमारे समाज के लोगों का उत्पीड़न हो रहा है जो कि अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अब ईंट का इसका जवाब पत्थर से दिया जाएगा।

इसलिये 17 सितंबर को लखनऊ में होने वाले विश्वकर्मा पूजन समरोह में विश्वकर्मा समाज के ज्यादा लोगो से शामिल होने की अपील की। अंत में आशुतोष विश्वकर्मा ने विश्वकर्मा यूथ ब्रिगेड के लिए नीरज शर्मा को जिला अध्यक्ष एवं अतुल शर्मा को नगर अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की है। इस मौके पर सुनील शर्मा, रवि शर्मा, प्रकाश शर्मा, उज्जवल शर्मा, निलेश कुमार, अनूप शर्मा, सौरभ, शानू शर्मा, मनोज शर्मा, अभय राम शर्मा, मुकेश, बृजेश शर्मा, राजेश शर्मा, दीपक शर्मा, कमल किशोर शर्मा, रामअवतार शर्मा मास्टर साहब, नीरज शर्मा, बबलू शर्मा, दीपक शर्मा, सूर्या शर्मा, नन्हे आदि विश्वकर्मा समाज के लोग शामिल रहे।