शाहजहांपुर: 11 करोड़ की अफीम के साथ तीन अन्तर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

Shahjahanpur Three inter-state smugglers arrested

शाहजहांपुर, 15 सितंबर (राम निवास शर्मा)। उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहांपुर में थाना चौक कोतवाली पुलिस व एसओजी की टीम ने तस्करी करने वाले तीन मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के कब्जे से करीब ग्यारह करोड़ रुपये कीमत की अफीम और लाखों की नकदी बरामद हुई है।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बुधवार को बताया कि चौक कोतवाली प्रभारी निरीक्षक हरपाल सिंह व एसओजी की संयुक्त टीम को बीती रात बड़ी सफलता मिली है। टीम ने कांट रोड पर बरेली मोड़ के पास से कार सवार तीन अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्कर शाहजहांपुर के कांट क्षेत्र के गांव रावतपुर निवासी मोहम्मद असद तथा हरियाणा के जनपद कैथल निवासी सोनू सिंह व तरसेम कुमार है।

एसपी ने बताया कि तस्करों के कब्जे से ग्यारह किलो ग्राम अफीम, 2 लाख 37 हजार से अधिक की नकदी, 18 क्रेडिट व डेबिट कार्ड, आदि समान बरामद हुआ है। बरामद अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब ग्यारह करोड़ रुपये है।

पूछताछ में तस्करों ने पुलिस को बताया कि असद झारखण्ड के जनपद रांची से भारी मात्रा में उच्च क्वालिटी की अफीम लेकर शाहजहांपुर आता है। जिसके बाद सोनू और तरसेम हरियाणा से यहां आकर असद से अफीम खरीदते और हरियाणा ले जाकर महंगे दामों पर बेच लेते हैं। यही नहीं पिछले करीब दो वर्षों से यह लोग मादक पदार्थ की तस्करी में शामिल हैं। एसपी ने बताया कि तस्करों से की गई पूछताछ के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।