24.4 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022

Mulayam Singh Yadav Dies: जब मुलायम सिंह यादव ने की थी नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की कामना, दंग रह गए थे अखिलेश

Mulayam Singh Yadav Passes Away: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आज सुबह 82 साल की उम्र में निधन हो गया।नेताजी अपने बयानों को लेकर सदैव सुर्खियों में रहे। एकबार तो सदन में उनके बयान से उनके बेटे और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी दंग रह गए थे। 16वीं लोकसभा के अंतिम सत्र के दौरान संसद को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की कामना था। नेताजी ने कहा था, “मैं प्रधानमंत्री को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने सभी को साथ लेकर आगे बढ़ने की कोशिश की। मुझे उम्मीद है कि सभी सदस्य फिर से चुनाव जीतकर सदन में लौटेंगे और आप (नरेंद्र मोदी) फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे।”

आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव ने ऐसे समय यह बयान दिया था जब तमाम विपक्षी नेता लोकसभा चुनाव (2019) में नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए एक महागठबंधन बनाने की कोशिश करने के लिए दिल्ली में एकत्र हुए थे। मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा कर और दोबारा प्रधानमंत्री बनने की कामना कर एक राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया था।

उनका यह बयान जिस समय में आया था, उस दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की लखनऊ हवाई अड्डे पर कथित नजरबंदी को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे। मुलायम सिंह के इस संबोधन ने अखिलेश सहित सपा के कार्यकर्ताओं को चौंका दिया था।

82 साल की उम्र में मुलायम सिंह यादव का निधन
समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक और तीन बार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव का आज सुबह मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें यूरिन संक्रमण, ब्‍लड प्रेशर की दिक्‍कत और सांस लेने में तकलीफ की वजह से दो अक्‍टूबर को मेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। तभी से उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था।

नौ दिन तक मेदांता के आईसीयू और क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में जिंदगी और मौत के बीच जूझते रहने के बाद नेताजी ने सोमवार सुबह 8:16  बजे अंतिम सांस ली। 82 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Latest Articles