27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

विभिन्न मांगों को लेकर सांसद विजय कुमार दुबे ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

कुशीनगर, 23 सितंबर (ममता तिवारी)। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर सांसद ने ट्रामा सेंटर के निर्माण और कप्तानगंज चीनी मिल पर बकाया गन्ना मूल्य के भुगतान सहित विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उन्होंने समस्याओं से सीएम को अवगत कराया तथा उनके निराकरण की मांग की।

सांसद विजय कुमार दुबे ने बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद बताये कि जनपद में कोई ट्रामा सेंटर नहीं है। दुर्घटना के बाद जिला अस्पताल लाए गए अधिकतर घायलों को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया जाता है। कभी-कभी वहां पहुंचतेपहुंचते घायल की मौत हो जाती है। कसया में कसाडा चौराहे के निकट एक साल पहले ही जमीन चिह्नित की गई थीए लेकिन उसके आगे कोई कार्यवाही नहीं हुई। उन्होंने ट्रामा सेंटर के निर्माण की प्रक्रिया पूर्ण कराने की मांग की।

सांसद ने बताया कि कप्तानगंज की कनोडिया चीनी मिल ने बीते पेराई सत्र के गन्ना मूल्य का भुगतान किसानों को नहीं किया है, जबकि इसके कलपुर्जे और मिल की जमीन को बेची जा रही है। उन्होंने गन्ना किसानों का बकाया भुगतान जमा कराने और चीनी मिल को बेचने से रोके जाने की मांग की है। सांसद ने रामकोला विधानसभा क्षेत्र के टेकुआटार से रगड़गंज की आठ किलोमीटर सड़क चौड़ी और नवनिर्माण कराने की मांग भी की है।

इसके अलावा पूर्व में एनएच.730 से लक्ष्मीगंज मोड़ से लक्ष्मीगंज बाजारए पकड़ियार बाजार होते हुए नौरंगिया.कप्तानगंज तक 11 किलोमीटर सड़क का चौड़ीकरण, खड्डा से महराजगंज जनपद के सिसवा बाजार तक क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त कराने की मांग उठाई। साथ ही एनएच.28बी पचफेड़ा ब्रह्म स्थान से नरसर, करहिया, हजारीपट्टी, मठिया खुर्द, नौगांवा, रामबर होते हुए टेकुआटार तक आठ किलोमीटर लंबी सड़क का नवनिर्माण कराने और जटहां बाजार से नेबुआ तक 12 किलोमीटर लंबी सड़क के नवनिर्माण के लिए लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद को दिए गए पत्रक की तरफ भी ध्यान आकृष्ट कराया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles