22.1 C
New Delhi
Saturday, December 9, 2023

एस.के.एस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष बैच 2023-24 का हुआ शुभारम्भ

मथुरा, 22 सितंबर (आलोक तिवारी)। मथुरा नगरी में स्थित एस.के.एस मेडिकल कॉलेज एण्ड रिसर्च सेंटर में एम0बी0बी0एस के प्रथम वर्ष बैच 2023-24 के छात्र/छात्राओं का ओरिएंटेशन कार्यक्रम दिनांक 22 सितम्बर को शुभारम्भ कियाज्ञज्ञ गया। संस्थान के चेयरमैन एस.के.शर्मा ने माँ सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्जवलित करते हुए कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। साथ ही संस्था के चेयरमैन ने जानकारी देते हुए बताया कि एन0एम0सी0 (नेशनल मेडिकल कमीशन) द्वारा संस्थान एस.के.एस मेडिकल कॉलेज को शिक्षण सत्र् 2023-24 हेतु 150 सीटों का मान्यता पत्र प्रदान किया गया। देश के विभिन्न राज्यों से छात्रों ने अपना प्रवेश एस0 के0 एस0 मेडीकल कॉलेज संस्थान में लेना सुनिश्चित किया है।

चेयरमेन सर ने छात्रों को बताया कि सदैव अपना कार्य ईंमानदारी और ट्टढ संकल्प से करें, यदि आपको जीवन में सफलता प्राप्त करनी हैं तो आपका ट्टढ निश्चय और आपकी मेहनत ही आपको सफलता प्राप्त करा सकती हैं। उन्होने यह भी बताया कि परमात्मा के बाद डॉ0 ही दूसरे स्थान पर पूज्यनीय है क्योंकि किसी भी स्वास्थ्य संबधी परिस्थिति में मनुष्य सदैव डॉ0 पर ही आश्रित होता है। अंत में उन्होने सभी को एक सफल डॉ0 बनने का शुभकामनाएं देते हुये सभी का अभिनंदन किया। संस्थान के प्राचार्य डॉ राजेन्द्र सिंह चना (भूतपूर्व प्रोफेसर ए0एम0यू0) ने छात्रों को मेडिकल शिक्षा के महत्व के विषय में जानकारी दी और कहा कि जीवन में मेहनत ही सफलता की कुंजी है।

इस कार्यक्रम के अतिथि के रूप में यू0के0 मित्तल (सेल के भूतपूर्व डायरेक्टर) मौजूद रहे। उन्होनें नवांगतुकों को अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाऐं दी और अपने जीवन में सफलता हासिल करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बातों को छात्रों के समक्ष व्यक्त किया और इस कार्यक्रम में मौजूद अतिथि के रूप में डॉ0 गौरव भारद्वाज (डायरेक्टर सिटी हॉस्पीटल,मथुरा) ने छात्रों को एक अच्छा एवं जिम्मेदार डॉक्टर बनने की महत्वता को समझाते हुए कहा कि देश में जितने ज्यादा से ज्यादा अच्छे डॉक्टरों का निर्माण होगा यह देश उतनी ही तेज गति से चिकित्सा के क्षेत्र में तरक्की करेगा तथा स्वास्थ्य एवं स्वाभिलाम्बी देश का निर्माण होगा।

तदोपरांत संस्था के सचिव मयंक गौतम ने अपने संस्थान में आये सभी छात्रों का ह्रदय से स्वागत किया और कॉलेज एवं अस्पताल की सुविधाओं और उपलब्धियों का विवरण साझा किया और उन्होंने आने वाले वर्षो में चिकित्सा क्षेत्र में एक बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है। उत्कर्ष गौतम (एम0डी0 एस.के.एस. हॉस्पीटल) ने भी नवागंतुक एम0बी0बी0एस0 के छात्रों का स्वागत किया और उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाऐं दी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,156FollowersFollow

Latest Articles