23.1 C
New Delhi
Thursday, February 2, 2023

Lucknow News: उ0प्र0 होमगार्ड्स विभाग ने मनाया हीरक जयंती

लखनऊ(वेबवार्ता)- उत्तर प्रदेश के होमगार्ड्स एवं कारागार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री धर्मवीर प्रजापति ने होमगार्ड्स विभाग में हीरक जयंती के अवसर पर मा0 मुख्यमंत्री से उनके आवास 5-कालिदास पर जाकर शिष्टाचार भेंट की और उनका आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव होमगाडर््स श्री अनिल कुमार सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

उत्तर प्रदेश होमगाडर््स विभाग ने होमगाडर््स मुख्यालय में अपना हीरक जयंती मनाया। श्री धर्मवीर प्रजापति ने होमगाडर््स विभाग के अधिकारियों एवं होमगार्ड्स जवानों को बधाई एवं शुभकामनाये दी। उन्होंने कहा कि पुलिस बल की सहायता के लिए 06 दिसम्बर, 1962 को होमगाडर््स दल का गठन किया गया था। हमारे होमगाडर््स जवान प्रदेश की शांति व्यवस्था एवं सौहार्द कायम करने में अपना बहुमूल्य योगदान देते हैं।
हीरक जयंती समारोह पर होमगार्ड्स मुख्यालय के प्रांगण में विभाग के पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार मौर्य ने विभागीय यूनिट फ्लैग होस्टिंग (ध्वाजारोहण) का कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर सशस्त्र गार्ड द्वारा उन्हें भव्य सलामी दी गयी।
इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक, होमगार्ड्स ने विभाग के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को हीरक जयंती वर्षगांठ की हार्दिक शुभकामनायें दी। उन्होंने होमगार्ड्स विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा अपने नियत दायित्वों के अतिरिक्त सामाजिक सरोकार के कार्याे में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की सराहना की। साथ ही होमगार्ड्स के प्रशिक्षण/टर्नआउट को और बेहतर बनाये जाने की आवश्यकता पर भी बल दिया।

 मौर्य ने हाल ही में सम्पन्न हिमांचल प्रदेश विधानसभा-2022 एवं दिल्ली एम0सी0डी0-2022 के निर्वाचन में उत्तर प्रदेश होमगार्ड्स स्वयं सेवकों के प्रतिस्थापन एवं चुनाव डियूटी को सकुशल सम्पन्न कराने के उपलक्ष्य में बधाई देते हुए उनके कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि होमगार्ड्स जवान ईमानदारी एवं लगन से प्रत्येक कार्य करते हैं। उन्होंने भविष्य में इसी प्रकार से शासन द्वारा नियत दायित्वो का निर्वहन करने एवं सामाजिक सरोकार के कार्याे में भी पूर्ण सहभागिता सुनिश्चित करने की अपेक्षा की।
इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक श्री धर्मवीर, डिप्टी कमाण्डेंट जनरल श्री विवेक कुमार सिंह, स्टाफ आफिसर टू कमाण्डेंट जनरल श्री विनय कुमार मिश्र, सीनियर स्टाफ आफिसर श्री राजकुमार आजाद सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles