25.1 C
New Delhi
Saturday, October 1, 2022

कुशीनगर में तेंदुआ ने आठ व्यक्तियो को किया घायल

कुशीनगर, 23 सितंबर (ममता तिवारी)। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के रामकोला क्षेत्र में गुरुवार की देर रात हरपुर माफी व कुइयां गांव में तेंदुआ पहुंच गया। एक.एक कर दोनों गांवों में उसने आठ लोगों पर हमला कर जख्मी कर दिया। इनमें पांच महिलाएं हैं। गंभीर रूप से घायल एक महिला को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर किया गया है। वन विभाग की टीम डीएफओ के नेतृत्व में ग्रामीणों को अलर्ट कर पुलिस के साथ संयुक्त रूप से कांबिंग कर रही है।

ग्रामीणों के अनुसार तेंदुआ सबसे पहले करीब आठ बजे रात्रि को कुइयां गांव में प्राइमरी स्कूल के पीछे से आया। गांव के बाहर स्थित नाथू भारती का बेटा सत्यम घर के बाहर हैंडपंप पर हाथ धो रहा था। उस पर हमला कर दिया। उसके शोर मचाने पर लोग घर से निकले तो बगल के नंदलाल के मकान के बाहर मौजूद आठ साल के जीवन लाल पर हमला किया। इसके बाद पड़ोस में दरवाजे पर बैठी मीरा पत्नी रामधनीए इसारवती देवी पत्नी रामसूरत व रामबासी पत्नी विनोद पर पर हमला कर दिया। गांव के लोगों ने लाठी-डंडा लेकर उसे खदेड़ा तो तेंदुआ खेतों की ओर से होते हुए हरपुर माफी के टोला शोभा छपरा पहुंच गया।

हरपुर माफी में दरवाजे पर बैठी मुसाहब अली की पत्नी तसबुन्निशा और साहब पुत्र करीमन पर हमला कर जख्मी कर दिया। इसके बाद पड़ोसी हदीस शाह की पत्नी हसीबुन्निशा पर हमला कर दिया। ग्रामीणों के अनुसार इस बुजुर्ग व मानसिक रूप से बीमार महिला को तेंदुआ गन्ने के खेत की ओर खींच रहा था। ग्रामीणों के खदेड़ने पर महिला को छोड़कर भाग गया। कुछ देर में रामकोला पुलिस मौके पर पहुंच गई। सभी घायलों को रामकोला सीएचसी भेजा गया। वहां से तसबुन्निशा और हसीबुन्निशा को जिला अस्पताल भेज दिया गया।

हसीबुन्निशा की हालत गंभीर देख उसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। समाचार लिखे जाने तक डीएफओ अनिल कुमार श्रीवास्तव टीम टीम के साथ कांबिंग कर रहे थे। ग्रामीणों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। इस संबंध में डीएफओ अनील श्रीवास्तव ने बताया कि मैं खुद टीम लेकर मौके पर पहुंच गया हूं। ग्रामीणों को घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है। गांव के बाहर कांबिंग शुरू कर दी गई है। शुक्रवार को पिंजरा मंगाकर तेंदुए को पकड़ने की कोशिश की जाएगी। तब तक ग्रामीणों को अलर्ट रहना होगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles