कुशीनगर : तीन सौ लीटर प्रति मिनट उत्पादन क्षमता वाले आक्सीजन प्लांट की शुरुआत

Vinay Jaiswal

कुशीनगर, 18 जून (ममता तिवारी)। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में वैश्विक महामारी कोरोना से लड़े जा रहे युद्ध के क्रम में नगरपालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल द्वारा सभी सभासदों के सहयोग से जिला अस्पताल पडरौना को नए ऑक्सीजन प्लांट की आपूर्ति करा दी गयी। उक्त ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता 300 लीटर प्रति मिनट की बताई जा रही है, साथ ही नपाध्यक्ष ने 60 लाख रुपए की लागत से जिला अस्पताल के हर वार्ड व बेड पर पाइपलाइन द्वारा ऑक्सीजन सप्लाई करने हेतु धन आवंटन करने की स्वीकृति भी दे दी।

बता दें कि विगत एक माह पूर्व ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए 30 लाख रुपए का अग्रिम भुगतान करते हुए नगरपालिका पडरौना ने प्रदेश के पहले स्थानीय निकाय होने का गौरव प्राप्त किया था। अध्यक्ष श्री जायसवाल ने बताया कि आने वाले एक सप्ताह में ऑक्सीजन प्लांट अपनी पूरी क्षमता से ऑक्सीजन उत्पादन शुरू कर देगा। नपाध्यक्ष ने सभी सम्मानित जनता से टीकाकरण में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने को अपील भी की व मास्क लगाकर ही घरों से बाहर निकलने का आग्रह किया।

इसके अलावा टोल फ्री नम्बर 1800-270-9999 के माध्यम से निःशुल्क कोविड वैन सुविधा का जिक्र करते हुए नपाध्यक्ष ने बताया कि कोरोना से सम्बंधित जांच, टीकाकरण व अन्य सुविधाओं के प्रति नगरपालिका सेवा 24 घण्टे उपलब्ध है। उक्त मौके पर संगठन मंत्री रामेश्वर, अध्यक्ष प्रतिनिधि मनीष जायसवाल, ईओ ए एन सिंह के अलावा अभय मारोदिया, श्याम साहा, अमित तिवारी, आलोक विश्वकर्मा, आकाश, उज्ज्वल, अभय, विशाल, समीर, विनय उपस्थित रहे।