23.1 C
New Delhi
Thursday, February 2, 2023

Kushi Nagar News: राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण सरकार की महत्वपूर्ण प्राथमिकता वाले कार्यों में शामिल है : रमेश रंजन 

कुशीनगर (वेबवार्ता)-  राजकीय मेडिकल कॉलेज कुशीनगर के निर्माण के संबंध में जनपद स्तर पर गठित तकनीकी प्रकोष्ठ समिति की बैठक जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में संपन्न हुई । बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी रमेश रंजन ने की।बैठक में राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य की प्रगति के संदर्भ में समीक्षा की गई। मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए प्रोजेक्ट मैनेजर से उसका कारण पूछा तथा प्रोजेक्ट मैनेजर से साफ साफ शब्दों में कहा कि अगले सत्र से मेडिकल कॉलेज में कक्षाएं शुरू हो जानी चाहिए। इस  क्रम में  जिलाधिकारी ने संबंधित कंपनी पर कार्य की धीमी प्रगति पर व ससमय  कार्य पूर्ण नहीं करने पर विलम्ब के अनुपात में पेनल्टी को बढ़ाए जाने हेतु निर्देशित किया। 
जिलाधिकारी ने कहा कि राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण सरकार की महत्वपूर्ण प्राथमिकता वाले कार्यों में शामिल है  यदि ससमय कार्य पूर्ण नहीं होगा तो एजेंसी को ब्लैक लिस्ट भी किया जा सकता है !जिलाधिकारी ने प्रोजेक्ट मैनेजर को मानव संसाधन में वृद्धि करने हेतु व कार्य में गति लाये जाने को  निर्देशित किया।
जिलाधिकारी ने कार्य स्थल पर मजदूरों की संख्या में वृद्धि कर कार्य को शीघ्रता से पूर्ण कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण से आसपास की अर्थव्यवस्था  तथा जनपद में स्वास्थ्य सुविधाएं में भी बढ़ोतरी होगी। अतः निर्माण कंपनी निर्माण योजना को सही तरीके से क्रियान्वित करें ताकि एकेडमिक सेशन को समय से शुरू किया जा सके।
 इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुरेश पटारिया, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एस के वर्मा व पीएसपी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर तथा अन्य संबंधित लोग मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles