14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

Kushi Nagar News: कुशीनगर में चयनित किए गए ग्रामों में विभिन्न विकास कार्यों का जिला प्रशासन ने किया भौतिक निरीक्षण 

कुशीनगर (वेबवार्ता)- जिलाधिकारी रमेश रंजन व मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी द्वारा आज क्लस्टर बांसगांव में श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन  मिशन के तहत  चयनित किए गए ग्रामों में विभिन्न विकास कार्यों का भौतिक निरीक्षण किया गया।इस क्रम में सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने बांसगांव टोला जमुआन शंकरगंज शिव मंदिर व आसपास के स्थलों का निरीक्षण किया।  निरीक्षण दौरान जिलाधिकारी ने मंदिर की बाउंड्री लगवाए जाने हेतु परियोजना निदेशक जगदीश त्रिपाठी को निर्देशित किया। मंदिर में साफ सफाई, बैठने की व्यवस्था इत्यादि के बारे में आवश्यक निर्देश दिए। शिव मंदिर के पास अवस्थित घाट  के सौंदर्यीकरण हेतु भी निर्देशित किया गया।
 तत्पश्चात जिलाधिकारी द्वारा बांसगांव क्लस्टर दुदही में निर्माणाधीन हल्दी प्रसंस्करण इकाई का निरीक्षण किया गया। विदित हो कि जनपद में हल्दी की कृषि की संभावना को देखते हुए इस प्लांट की स्थापना की जा रही है। जिलाधिकारी ने पास की सड़क की व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश खंड विकास अधिकारी दुदही को दिए। जिला उद्यान अधिकारी से प्रसंस्करण इकाई हेतु मंगवाए जा रहे  मशीनों की अद्यतन स्थिति के बारे में जाना तथा निर्देशित किया कि सिविल कार्य को त्वरित गति से संपन्न करें। परियोजना निदेशक को बाउंड्री बनवाए जाने हेतु निर्देशित किया।
 इस क्रम में जिलाधिकारी द्वारा बांसगाँव क्लस्टर में ही सब्जियों के भंडारण हेतु शीत गृह का भी निरीक्षण किया गया। वहां ए सी व भंडारण कक्ष का निरीक्षण किया गया। तत्पश्चात जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बांसगांव क्लस्टर के खैरा टोला में  जल निगम के रेट्रोफिटिंग कार्यों का निरीक्षण किया गया।  जिलाधिकारी ने  आबादी के सापेक्ष पेयजल कनेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने हेतु निर्देशित किया। पाइपलाइन, लीकेज की समस्या के शीघ्र निस्तारण हेतु निर्देश दिया। तत्पश्चात पडरौना मडूरही में जल निगम के रेट्रोफिटिंग कार्यों का निरीक्षण जिलाधिकारी द्वारा किया गया। इस क्रम में जिलाधिकारी द्वारा  बिजली कनेक्शन, ट्यूबवेल, पाइपलाइन, भुगतान की स्थिति आदि की जानकारी ली गई तथा अधिशासी अभियंता जल निगम को इस संदर्भ में जल्द से जल्द कार्य को पूरा किए जाने हेतु निर्देशित किया।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक जगदीश त्रिपाठी, बेसिक शिक्षा अधिकारी कमलेंद्र कुशवाहा व अन्य अधिकारीगण तथा ग्राम प्रधानों की उपस्थिति रही।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles