25.1 C
New Delhi
Monday, October 3, 2022

शाहजहांपुर जिला कारागार में एचआईवी एडस से पीड़ित पांच बंदी मिले

शाहजहांपुर, 23 सितंबर (राम निवास शर्मा)। जिला कारागार में गुरुवार को बंदियों की एड्स की चिकित्सा एवं जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया। 758 बंदियों की जांच की गई, जिसमें से 3 बंदियों को एचआईवी एड्स से संक्रमित पाया गया। दो बंदियों को प्रथमदृष्टया एचआईवी एडस से संक्रमित पाया गया, हालांकि उनकी द्वितीय एवं तृतीय चरणों की जांच के उपरांत ही बिना संदेह के संक्रमित घोषित किया गया।

गुरुवार को जनपद न्यायाधीश भानु देव शर्मा के निर्देश पर जिला कारागार शाहजहांपुर में विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव आशुतोष तिवारी, जेलर राजेश राय की उपस्थिति में बंदियों की एचआईवी एड्स की चिकित्सा एवं जांच कराई।

जांच शिविर से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया, क्योंकि या तो ये संक्रमण नशे या दवा की सुई का कई लोगों द्वारा प्रयोग से या फिर असुरक्षित या अप्राकृतिक यौन सम्बंध से ही हो सकता है। किसी भी स्थिति में जेल प्रशासन के लिए यह चिंता का विषय है। सचिव आशुतोष तिवारी द्वारा सभी बंदियों को एचआईवी एड्स से बचाव के लिए जागरूक भी किया गया। सचिव द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को संक्रमित बंदियों को तत्काल निर्बाध रूप से एचआईवी एड्स की दवा उपलब्ध कराने एवं जांच शिविर दो और दिन तक जारी रखने का निर्देश दिया गया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles