27.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

स्योहारा मदरसा आधुनिकरण शिक्षकों के बीच पहुंचकर ज़िला अध्यक्ष ने सुनीं समस्याएं, दिया समाधान का आश्वासन

स्योहारा (बिजनौर), 17 सितंबर (वेब वार्ता)। “मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों के लिए हम तन मन धन से काम करेंगे और उनकी समस्याओं का समाधान करके ही दम लेंगे लेकिन हम चाहते हैं कि पूरे ज़िले के हर ब्लाक में मदरसा शिक्षकों की यूनिटों को मज़बूत बनाया जाए। मदरसा शिक्षक एकजुट हों जाएं तो उनके मामलों को हल करने में काफ़ी आसानी होगी।”

अपने इन्हीं विचारों को रखते हुए मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ के ज़िला अध्यक्ष कमरुद्दीन अंसारी ने आज स्योहारा में मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों की समस्याओं को सुना और समाधान करने का आश्वासन दिया। स्योहारा मदरसा शिक्षकों की बैठक स्योहारा के मदरसा अनवारुल उलूम मोहल्ला पटवारियान में आयोजित की गई।

Sayohara madrassa modernization teachersमुख्य अतिथि ज़िलाध्यक्ष कमरूद्दीन अंसारी व ज़िला कमेटी के सदस्य वारिस अली, इरशाद अहमद, और नगीना से मास्टर अनवार अहमद ने मींटिग मे स्योहारा पहुंचकर, ब्लाक कमेटी को मज़बूत बनाने पर ज़ोर दिया। इन सभी का भव्य स्वागत किया गया। स्योहारा ब्लाक के मदरसो से पहुँचे आधुनिकीकरण शिक्षकों में किशनपाल, फरहीन जमाल स्योहारा, तनवीर अहमद, हिना परवीन, मुस्तकीम अहमद, उबैदुरहमान, तय्यबजुमा, सीना परवीन आदि मौजूद रहे। फरहान अहमद ने मींटिग के लिए विशेष योगदान दिया। बैठक में संचालन अनवार अहमद नूर स्योहारा व अध्यक्षता अनवार अहमद नगीना ने की।

स्योहारा मदरसा शिक्षकों ने बताया कि मानदेय समय से न मिलने की समस्या लगातार बनी हुई है। जिससे पारिवारिक और सामाजिक जीवन दुभर हो गया है। सरकार से आया हुआ थोड़ा मानदेय भी अनेक कष्टों के बाद, बड़ी मुश्किलों से मदरसा शिक्षकों को दिया जा रहा है। सरकारी निर्देशों की आड़ में मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों को परेशान किया जाता है।

ब्लाक महासचिव तनवीर चौधरी ने अपनी बात रखते हुये कहा कि मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों की सेवा नियमावली,कई वर्षों का बकाया मानदेय,मानदेय की धनराशि बढ़ाने और प्रतिमाह समय से मिलना सुनिश्चित होना चाहिए। एवं मदरसा शिक्षकों का मानसिक, आर्थिक, सामाजिक, शारीरिक, शोषण और भ्रष्टाचार बंद होना चाहिए। अनवार अहमद ने कमेटी को मज़बूत बनाने, सभी मदरसा शिक्षकों की समस्याओं का हल निकालने की मांग रखी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles