14.1 C
New Delhi
Sunday, January 29, 2023

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती मनाई

-मुनाजिर रिज़वी-

नोएडा, 23 दिसंबर (वेब वार्ता)। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर शुक्रवार को सैक्टर-52 नोएडा स्थित भारतीय किसान संगठन के राष्ट्रीय कार्यालय पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर सभी ने चौधरी चरण सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र यादव ने कहा कि स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह किसानों के मसीहा थे। जिस व्यक्ति को इस देश की मिट्टी के साथ लगाव था, जो इस देश की जनता की खुशहाली में रूची रखते थे और भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति के प्रति आस्थावान है उस सच्चे हितैषी का नाम चौधरी चरणसिंह था। कारण यह था कि कृषक व पिछडे वर्ग के लोगों की आबादी का 80.2 प्रतिशत भाग ग्रामीण क्षेत्र में रहता है इसलिए उन्होने यह नारा दिया था-देश की समृद्धि का रास्ता गांवों के खेतों एवं खलिहानों से होकर गुजरता है। और इस मार्मिक नारे को उन्होंने पूर्णतया सत्य साबित भी किया था।

चौधरी चरणसिंह भारत के उन जननायकों में से थे जिन्होने जिंदगी भर अन्याय, शोषण और अत्याचार के विरुद्ध तथा गरीबी व किसानों के हितों के लिए संघर्ष किया। वे निडरता व साहस के धनी तथा किसानों के हिमायती व प्रखर वक्ता थे। इस मौके पर राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव यादव, रणवीर प्रधान, गजेन्द्र यादव, विष्णु तिवारी युवा नेता, विपुल ठाकुर, अमित कुमार, सलीमख़ान, जुबेर, महिपाल, शिवनारायण सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,114FollowersFollow

Latest Articles