32.1 C
New Delhi
Tuesday, September 27, 2022

विकास कार्यों के साथ शहरों का सुन्दरीकरण भी सुनिश्चित किया जाएं : नगर विकास मंत्री ए.के शर्मा

किसानों की आय को दोगुना करने के लिए सरकार प्रयासरत : सूर्य प्रताप शाही

विकास का माडल बनेगा विधान सभा क्षेत्र : मोहन वर्मा

कुशीनगर, 21 अगस्त (ममता तिवारी)। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्रदेश सरकार की यह मंशा है कि विकास कार्यों के साथ शहरों का सुन्दरीकरण भी सुनिश्चित किया जाएं जिस पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। नगरपालिका परिषद हाटा के नवनिर्मित कार्यालय भवन का लोकार्पण करने के बाद आयोजित सभा को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नगर विकास व ऊर्जा मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा ने कही।

उन्होंने कहा कि नगरों की सफाई व्यवस्था सर्वोपरि है। सफाईकर्मी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन अच्छे ढंग से कर रहे हैं। जलनिकासी की व्यवस्था के साथ साथ पथ प्रकाश की व्यवस्था भी सुदृढ़ की जा रही है। उन्होंने कहा कि बिजली के तार जहां भी जर्जर हैं उन्हें बदला जा रहा है साथ ट्रान्सफार्मरों की क्षमता में वृद्धि की जा रही है। नगरपालिका परिषद द्वारा बनवाये गये मुक्तिधाम तथा कार्यालय भवन के लिए नगरपालिका परिषद बधाई देते हुए कि इन्हें बेहतर बनाये रखा जाएं।

विशिष्ट अतिथि उपस्थित कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि सबका साथ सबका विकास के साथ सरकार अपनी नीतियों को आगे बढ़ा रही है। किसानों के हितों कहीं अनदेखी न हो इस पर सरकार की नजर है। प्रदेश में किसानों का कोई गन्ना मूल्य बकाया नहीं है। किसानों की आय को दोगुना करने के लिए सरकार प्रयासरत है।

सांसद देवरिया रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे देश में विकास की एक नई गाथा लिख रहे हैं। भारत कभी अर्न्तराष्ट्रीय मंच पर पीछे की पंक्ति में बैठता था लेकिन भारत अर्न्तराष्ट्रीय मंच पर आज तेजी से उभर रहा है और विश्व की निगाहें भारत की तरफ लगी हुई हैं। विधायक हाटा मोहन वर्मा ने कहा कि यह विधानसभा क्षेत्र विकास कार्यों के दम पर प्रदेश में एक माडल बनेगा।

इसके लिए मेरे द्वारा जो भी होगा उसे करुंगा और जनता के उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करुंगा। इस दौरान 30 करोड़ रुपये से हुए ढाई दर्जन परियोजनाओं के विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास-शहरी के 5 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र के साथ चाभी दी गई, कृषक दुर्घटना बीमा योजना अंतर्गत 5 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र, प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना अंतर्गत 6 लाभार्थियों को भी प्रमाण पत्र दिए गए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles