28.1 C
New Delhi
Thursday, September 29, 2022

ऑनलाइन मूल्यांकन पोल में बरवापट्टी थाने की पुलिस अव्वल

कुशीनगर, 23 सितंबर (ममता तिवारी)। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के समस्त थानों की माह अगस्त की कार्यप्रणाली के मूल्यांकन के बारे में आमजनमानस में कराये गये आनलाइन पोल में बरवापट्टी थाने की पुलिस को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। दूसरे स्थान पर तुर्कपट्टी एवं पटहेरवा थाने की पुलिस ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। रैंकिंग में महिला थाने की पुलिस सबसे निचले पायदान पर रही।

आनलाइन पोल 11 सितंबर से 17 सितंबर तक कराया गया। आनलाइन पोल में आमजनमानस को पुलिस व मीडिया के माध्यम से जागरुक करते हुए ट्विटरए डिजिटल प्लेटफार्मए आईजीआरएसए एफआईआर, पासपोर्ट चरित्र सत्यापन फीडबैक का मूल्यांकन किया गया। इसमें आईजीआरएस पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता के बारे में शिकायतकर्ताओं के सुझाव लिये गये। जनपद के सभी थानों में दर्ज एफआईआर व एनसीआर के वादियों से फोन कर फीडबैक लिया गया कि वे केस दर्ज होने के बाद कार्रवाई से संतुष्ट हैं या नहीं।

एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि इस आनलाइन पोल को डिजिटल प्लेटफार्म के अन्य माध्यम ट्विटर, फेसबुक, वाट्सएप्प आदि पर लिंक भेजकर आनलाइन पोल भी कराया गया,, जिसके आधार पर सभी थानों की रैंकिंग तय की गई है। इस वोटिंग का उद्देश्य आमजनमानस से प्राप्त सुझावों का उपयोग कर जनपद कुशीनगर पुलिस के थानों की कार्यप्रणाली में सुधार कर अधिक जनप्रिय एवं व्यवहार कुशल बनाना है।

आमजन द्वारा इस पोल के माध्यम से ट्विटर पर 3219 वोट, डायरेक्ट पोल पर 15406, एफआईआर वादी द्वारा 618, आईजीआरएस पर 838, पासपोर्ट चरित्र सत्यापन पर 2633 मामलों पर अपनी राय व्यक्त की गई, जिसके आधार पर अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार द्वारा जनपद कुशीनगर में थाना बरवापट्टी को प्रथम स्थान, थाना तुर्कपट्टी को द्वितीय स्थान, थाना पटहेरवा को तृतीय, थाना कोतवाली पडरौना को चतुर्थ, थाना कुबेरस्थान को पाँचवाँ, थाना कप्तानगंज को छठा, थाना खड्डा को सातवां, थाना हनुमानगंज को आठवां, थाना नेबुआ नौरंगिया को नौवां, थाना जटहां बाजार को दसवां, थाना तरयासुजान को ग्यारहवां, थाना रामकोला को बारहवां, थाना हाटा को तेरहवां, थाना तमकुहीराज को चौदहवां, थाना अहिरौली बाजार को पन्द्रहवां, थाना विशुनपुरा को सोलहवां, थाना सेवरही को सत्रहवां, थाना कसया को अठरहवां एवं महिला थाना को उन्नीसवां स्थान प्रदान किया गया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,125FollowersFollow

Latest Articles