22.1 C
New Delhi
Tuesday, November 29, 2022

Ayodhya News: श्री रामजन्म भूमि बाजार (रामगुलेला बाजार)भक्तिपथ के विरोध मे रामगुलेला की समस्त दुकाने बंद

अयोध्या (वेबवार्ता)- आज रामगुलेला बाजार (राम जन्मभूमी बाजार) भक्तिपथ कार्ययोजना के क्रियान्वयन में जिला प्रशासन द्वारा कल सायं आधार पासबुक/सहमति मांगने पर नही दिये जाने के बाद प्रशासन द्वारा दी धमकी के विरोध में बाजार की समस्त दुकानदारो ने अपनी अपनी दुकानो को बंद करके की विरोध प्रदर्शन किया।

  अयोध्या उधोग व्यापार मंडल ट्रस्ट के अध्यक्ष नन्द कुमार गुप्ता ने प्रशासन के इस रवैये पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, व्यापारियों को संतुष्ट करने के बाद ही कार्ययोजना को आगे बढाया जाय। प्रशासन के द्वारा जबरिया सहमति लेने के विरोध में रामगुलेला बाजार (जन्मभूमी बाजार)के बंद का समर्थन किया और कहा यदि इनकी मागें नही मानी जायेगी तो आने वाले दिनो मे पूरी अयोध्या बंद करायी जायेगी।

   गुप्ता ने बताया प्रशासन द्वारा डीपीआर/गजट से अधिक जमीन अधिग्रहण करने,बगैर स्थापित किये जबरिया लोगो की दुकानो को तोड़कर विस्थापित कर देने,बहुत ही कम सहायता राशि देने एवं बार बार धमकी देने से व्यापारी समाज भयग्रस्त एवं आक्रोशित है जिसके विरोध में जल्द ही समस्त व्यापारियों की एक बैठक कर वृहद आन्दोलन की रूपरेखा बनाते हुए समस्त अयोध्या की बाजार बंदी तक भी करायी जा सकती है।

Screenshot 2022 11 09 19 27 24 91 6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7

हालांकि हनुमानगढ़ी बाजार व भक्तिपथ के डरे व्यापारी स्वयं अपनी अपनी दुकानो को तोड़ रहे है। रामगुलेला बाजार बंदी पर प्रशासन ने अड़ियल रूख अपनाते हुए दोपहर बाद रामगुलेला की दुकानो को अवैध बताते हुए 48 घंटे मे गिराने का मुनादी भी करा दिया साथ मे जन्मभूमी निकासी दर्शन मार्ग का वैकल्पिक मार्ग बनाकर पूरे रामगुलेला बाजार को बैरियर लगाकर सील करते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दिया एवं सभी के आवाजाही पर रोक लगा दी।रामगुलेला बाजार के प्रमुख व्यापारी अनुपम मिश्रा, पुरषोत्तम झा,जगन्नाथ यादव,विक्की गुप्ता, पी के यादव आदि ने अपनी अपनी दुकाने बंद की थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,121FollowersFollow

Latest Articles