31.1 C
New Delhi
Sunday, October 2, 2022

Ayodhya News: व्यापारियों की समस्याओं को लेकर व्यापार अधिकार मंच के जिलाधिकारी से की भेंट

                     – कुमार मुकेश –
अयोध्या (वेबवार्ता)- व्यापार अधिकार मंच ने व्यापारियों की विभिन्न समस्याओं को प्रशासन स्तर पर निराकरण कराने के लिये जिलाधिकारी अयोध्या नितीश कुमार से भेंट की ।
राष्ट्रीय संयोजक सुशील जायसवाल के मार्गदर्शन से
व्यापार प्रकोष्ठ संयोजक एवं व्यापार अधिकार मंच महानगर प्रभारी विश्व प्रकाश” रूपन” के नेतृत्व में जिला उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सोनी रामू व जिला महामंत्री संजय कौशल ने शहर व जिले की कई जनहित से जुड़ी समस्याओं को व्यापार बंधु की बैठक में उठाया।
जिसमें कोरोना काल में प्राप्त जीईसीएल ऋण साढ़े सात प्रतिशत की दर से दिये गये अलग लोन को आन लाइन कारोबार की चपेट में आकर पस्त हो चुके खुदरा व्यापारी व उद्यमियों के चुका पाने में असमर्थ हो कर आत्मघात करने की स्थिति में पहुंचने से पूर्व उस लोन को सी. सी. लोन या ओ. डी.लिमिट में कन्वर्ट करने या इसे लौटाने की समय सीमा बढ़ाने हेतु सुझाव पत्र जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से देश के संवेदनशील प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी व अध्यक्ष जी. एस. टी. काउंसिल भारत सरकार को भेजा।
साथ ही साढ़े तीन सौ वर्ष पूर्व राजा दर्शन सिंह द्वारा बसाये गये एतिहासिक दर्शन नगर को विकास के साथ संरक्षित करने हेतु जिलाधिकारी महोदय को दर्शन नगर बाजार में आने व भयाक्रांत नागरिकों को वास्तविक स्थिति से अवगत कराने निर्माण हेतु मानक व विकास की सीमा में आ रहे नागरिकों व व्यापारियों व आबादी में रहने वालों की जमीन व निर्माण का शासन की मंशानुरूप समुचित मुआवजा दिये जाने के बारे संवेदनशीलता से विचार करने के अनुरोध को जिलाधिकारी महोदय ने स्वीकार किया।
शहर में पड़ रही सीवर लाइन के निर्माण के साथ ही टूट जा रहे मेन होल के ढक्कन, निर्माण पूरा होने के बाद महीनों सड़क न बनाने,चौक में विशेष रूप से महिलाओं हेतु सुलभ काम्प्लेक्स बनवाने,शहर में बहुप्रतीक्षित मल्टीलेवल पार्किंग बनवाने, खाद्य विभाग द्वारा आन लाइन लाइसेंस जारी होने के बावजूद ग्रामीण इलाकों के व्यापारियों से सात से आठ सौ व शहरी क्षेत्र के व्यापारियों से दो से तीन हजार तक की अवैध वसूली की जानकारी पर एसे भ्रष्ट लोगों के विरुद्ध एफ. आई. आर. दर्ज कराने की चेतावनी संबंधित विभाग कोभेजने हेतु बैठक संचालन कर रहे उपायुक्त प्रशासन राज्यकर व सदस्य सचिव रोहित मालवीय को सख्त कार्रवाई हेतु अनुपस्थित खाद्य विभाग के उच्च अधिकारियों से स्पष्टीकरण हेतु पत्र भेजने का निर्देश दिया।
21अगस्त को रेलवे मालगोदाम के पीछे टांडा स्टैंड के पास से चोरी चले गये ट्रक संख्या U.P.43 T 1252 की अभी तक प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज न किये जाने का संज्ञान देकर श्री रूपन ने पीड़ित परिवार के मुखिया अमरजीत सिंह को जिलाधिकारी महोदय से त्वरित न्याय दिलाने की मांग की ,जिस पर त्वरित कार्रवाई हेतु उपस्थित नवागत एस. पी. सिटी. मधुबन सिंह को एफ. आई. आर. दर्ज कराने हेतु संबंधित कोतवाली को निर्देश दिलाते पीड़ित व्यापारी को आश्वस्त किया।बैठक में प्रमुख रूप से अयोध्या विकास प्राधिकरण सचिव,एस. डी. एम. रूदौली व विभिन्न विभागों के नोडल अधिकारियों से वार्ता हेतु व्यापार अधिकार मंच दर्शन नगर के रामजनम विश्वकर्मा,सुनील चौरसिया, मुन्ना मुंशी, यतींद्र सिंह, सतीश चौरसिया, रामप्रकाश गुप्ता व नवीन मंडी से साबिर राईन,इसरार, सुल्तान अली प्रमुख रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

10,370FansLike
10,000FollowersFollow
1,124FollowersFollow

Latest Articles